AKTU : PHD प्रवेश परीक्षा संपन्न, रिजल्ट 21 जून को 

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम  प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) ने रविवार को एफएटीई (फेट), पीएचडी एवं एमटेक/एमआर्क/एमडेस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन किया.

AKTU : PHD प्रवेश परीक्षा संपन्न, रिजल्ट 21 जून को 

एकेटीयू प्रवेश परीक्षा का परिणाम 21 जून को घोषित करने की तैयारी में है.

खास बातें

  • एफएटीई (फेट), पीएचडी एवं एमटेक/एमआर्क/एमडेस की परीक्षाएं संपन्न
  • प्रवेश परीक्षा के परिणाम 21 जून तक घोषित करने की तैयारी
  • रिजल्ट के साथ घोषित होगी पीएचडी इंटरव्यू की तारीख
लखनऊ :

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम  प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) ने रविवार को एफएटीई (फेट), पीएचडी एवं एमटेक/एमआर्क/एमडेस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन किया. अधिकारियों ने बताया कि परीक्षाएं सफलता पूर्वक संपन्न हो गईं. प्रवेश परीक्षा के लिए प्रदेश में तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. एक परीक्षा केंद्र नोएडा में और दो लखनऊ में बनाए गए थे, जिनमें एनआईईटी, नोएडा, बंसल इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, लखनऊ एवं गोयल ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन, लखनऊ शामिल हैं. एमटेक/एमआर्क/एमडेस पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे से अपरान्ह 12 बजे तक हुई. जबकि पीएचडी की प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे दोपहर 12.30 बजे तक एवं फेट की परीक्षा 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक हुई. 

यह भी पढ़ें : AKTU में जम्मू-कश्मीर के छात्रों की सहायता के लिए विशेष सेल का गठन

एकेटीयू के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि एमटेक/एमआर्क/एमडेस पाठ्यक्रम में 75 प्रतिशत, पीएचडी में 81 प्रतिशत एवं फेट में 79.19 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए. फार्मेसी की एफएटीई (फेट), पीएचडी एवं एमफार्म की प्रवेश परीक्षा 11 जून को भी सुबह 10 बजे से एनआईईटी, नोएडा एवं बंसल इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, लखनऊ में आयोजित की जाएगी.  डीन पीजी एवं फेट, पीएचडी एवं एमटेक/एमआर्क/एमडेस/एमफार्म प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो. केवी आर्य ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के परिणाम 21 जून तक घोषित करने की तैयारी है. परिणाम घोषित करने के बाद पीएचडी में प्रवेश के लिए साक्षात्कार की तिथि भी घोषित की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : AKTU के छात्रों को अब घर बैठे डाक से मिलेगी डिग्री-मार्कशीट

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com