NDTV Khabar

UP : इंजीनियरिंग-मैनेजमेंट में दाखिले के लिए UPSEE की आंसर शीट जारी, ऐसे करें चेक

उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) की आंसर शीट जारी हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP : इंजीनियरिंग-मैनेजमेंट में दाखिले के लिए UPSEE की आंसर शीट जारी, ऐसे करें चेक

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. एकेटीयू ने आयोजित की थी प्रवेश परीक्षा
  2. वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं आंसर शीट
  3. इसी महीने जारी होगा प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट
लखनऊ :

उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) की आंसर शीट जारी हो गई है. अभ्यर्थी यूपीएसईई की आधिकारिक वेबसाइट https://upsee.nic.in पर जाकर अपने क्वेश्चन बुकलेट के अनुसार आंसर शीट देख सकते हैं. प्रवेश परीक्षा का परिणाम इस माह के तीसरे सप्ताह तक आने की उम्मीद है. परिणाम भी वेबसाइट पर ही जारी होगा. 

यह भी पढ़ें : PSEB Result 2018: पंजाब बोर्ड के 10वीं का परिणाम Pseb.ac.in पर होगा जारी, ऐसे करें चेक

आंसर शीट देखने के लिए सबसे पहले यूपीएसईई की वेबसाइट https://upsee.nic.in खोलनी होगी. मुख्य पेज पर ही पेपर कोड के अनुसार आंसर शीट का विकल्प दिखेगा. अभ्यर्थी इस लिंक पर क्लिक कर आंसर शीट देख सकते हैं. साथ ही इसे डाउनलोड भी किया जा सकता है. प्रवेश परीक्षा का आयोजन कर रहे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के अनुसार यदि यदि किसी अभ्यर्थी को आंसर शीट में कोई गलती मिलती है तो विवि से इसकी शिकायत की जा सकती है.


टिप्पणियां


विवि की ई-मेल आईडी upseegrievance@aktu.ac.in पर मेल कर 7 मई तक शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. शिकायत में अभ्यर्थी का नाम, रोल नंबर, एप्लीकेशन नंबर, पेपर नंबर, पेपर कोड, ग्रीवांस क्वेश्चन नंबर और सपोर्टिंग दस्तावेज होना अनिवार्य है. आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश के करीब 750 इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए एकेटीयू ने बीते 29 अप्रैल को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया था. 

यह भी पढ़ें : सीबीएसई : समय पर जारी होगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement