कोरोना इफेक्ट : AMU का एडमिशन टेस्ट रद्द, 25,000 स्टूडेंट्स को होना था शामिल

Coronavirus: कोरोना वायरस से एहतियात के तौर पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने अपने एडमिशन टेस्ट तक कैंसल कर दिए हैं.

कोरोना इफेक्ट : AMU का एडमिशन टेस्ट रद्द, 25,000 स्टूडेंट्स को होना था शामिल

AMU Admission: कोरोना वायरस के चलते AMU ने एडमिशन टेस्ट रद्द कर दिए हैं.

खास बातें

  • कोरोना वायरस के चलते AMU ने एडमिशन टेस्ट किए रद्द.
  • 22 और 29 मार्च को होने वाले एडमिशन टेस्ट टाल दिए गए हैं.
  • एडमिशन टेस्ट में करीब 25 हजार छात्रों को शामिल होना था.
नई दिल्ली:

AMU Admission 2020: कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे ने पूरे देश में शटडाउन जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज पहले से ही बंद हैं. यूपी में भी कोरोना को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है. एहतियात के तौर पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) ने अपने एडमिशन टेस्ट तक कैंसिल कर दिए हैं. AMU ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि 22 और 29 मार्च को होने वाले एडमिशन टेस्ट टाल दिए गए हैं. 

कब होंगे एडमिशन टेस्ट?

एएमयू (Aligarh Muslim University) ने एडमिशन टेस्ट रद्द करने की जानकारी तो दी है, लेकिन अब तक ये नहीं बताया है कि आगे ये टेस्ट कब होंगे. फिलहाल, ये बताया गया है कि एक नए शेड्यूल के तहत ये टेस्ट कराए जाएंगे और इसकी घोषणा बाद में की जाएगी. बता दें कि इन दोनों ही एडमिशन टेस्ट में करीब 25 हजार छात्रों को शामिल होना था. 

टीचिंग वर्क भी रोका गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एडमिशन टेस्ट टालने के अलावा एएमयू ने टीचर्स को लेकर भी फैसला लिया है. यूनिवर्सिटी के सभी टीचिंग वर्क को 31 मार्च तक रोक दिया गया है. एएमयू प्रवक्ता प्रोफेसर शाफे किदवई ने इस मसले पर पीटीआई से कहा, "करीब एक दर्जन एएमयू फैकल्टी और छात्र पिछले दो हफ्तों में विदेश से लौटे हैं. उन सभी को अगले दो हफ्तों तक आइसोलेशन में रहने के लिए कहा 
गया है. आइसोलेशन में रहने वाले फैकल्टी मेंबर्स को पेड लीव दी जाएगी."

एएमयू से पहले कानपुर आईआईटी में भी कोरोना का असर दिखाई दिया. आईआईटी कानपुर ने कोरोना के डर के चलते छात्रों को हॉस्टल करने के आदेश दिए हैं. दिल्ली की जेएनयू और जामिया यूनिवर्सिटी में भी इस तरह के फैसले लिए गए हैं. यानी कोरोना वायरस जिस तेजी से देश में पैर पसार रहा है, उसके मद्देनजर सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में सतर्कता बरती जा रही है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)