NDTV Khabar

अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए 1700 आवेदकों का चयन किया

यूनिवर्सिटी में बीए कोर्सेज के अलावा तीन बी.वोकेश्नल कोर्सेज भी शुरू किए गए हैं. दिल्ली में यूनिवर्सिटी के दो कैंपस हैं - कर्मपुरा और कश्मीरी गेट. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए 1700 आवेदकों का चयन किया

खास बातें

  1. एडमिशन के लिए 1700 आवेदकों का चयन.
  2. विश्वविद्यालय में सात स्नातक पाठ्यक्रमों के लिये पढ़ाई होती है.
  3. दिल्ली में यूनिवर्सिटी के दो कैंपस हैं - कर्मपुरा और कश्मीरी गेट.
अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली (एयूडी) ने अपने कश्मीरी गेट और कर्मपुरा परिसर में विभिन्न पाठ्यक्रमों के अस्थायी रूप से प्रवेश के लिए 1700 से ज्यादा आवेदकों का चयन किया है. विश्वविद्यालय में सात स्नातक पाठ्यक्रमों के लिये पढ़ाई होती है इनमें इतिहास, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, समाज शास्त्र, मनोविज्ञान, गणित, और समाज विज्ञान और मानविकी शामिल हैं.

एयूडी ने अर्हता पूरी करने वाले बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी पाठ्यक्रम के लिये 364 , बीए (ऑनर्स) मनोविज्ञान के लिये 324 , बीए (ऑनर्स) समाज विज्ञान और मानविकी के लिये 361 आवेदकों का चयन किया है. विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, ''यह अस्थायी सूची है और अंतिम प्रवेश अंकों और दूसरे दस्तावेजों के सत्यापन के बाद होगा.''

वहीं इससे पहले दिल्ली स्थित अंबेडकर यूनिवर्सिटी (एडीयू) ने अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी की थी. यूनिवर्सिटी में बीए कोर्सेज के अलावा तीन बी.वोकेश्नल कोर्सेज भी शुरू किए गए हैं. दिल्ली में यूनिवर्सिटी के दो कैंपस हैं - कर्मपुरा और कश्मीरी गेट. 

एडीयू में आवेदन करने वाले विद्यार्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लिस्ट देख सकते हैं. यूनिवर्सिटी ने दिल्ली और बाहर के छात्रों के लिए अलग-अलग कटऑफ लिस्ट जारी की. विभिन्न स्ट्रीम्स के छात्रों के लिए भी कटऑफ अलग-अलग रखी गई है. पहली कटऑफ के आधार पर दाखिले शुरू हो गए हैं. दिल्ली से बाहर के आवेदकों के लिए हर विषय में कटऑफ ज्यादा रखा गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement