NDTV Khabar

अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने जारी की फर्स्ट कट-ऑफ, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र, इतिहास के लिए चाहिए 100 फीसदी मार्क्स

यूनिवर्सिटी ने दिल्ली और बाहर के छात्रों के लिए अलग-अलग कटऑफ लिस्ट जारी की है. विभिन्न स्ट्रीम्स के छात्रों के लिए भी कटऑफ अलग-अलग रखी गई है. पहली कटऑफ के आधार पर दाखिले शुरू हो गए हैं. दिल्ली से बाहर के आवेदकों के लिए हर विषय में कटऑफ ज्यादा रखा गया है.

99 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने जारी की फर्स्ट कट-ऑफ, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र, इतिहास के लिए चाहिए 100 फीसदी मार्क्स

Ambedkar University ने जारी की फर्स्ट कटऑफ

दिल्ली स्थित अंबेडकर यूनिवर्सिटी (एडीयू) ने अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है. यूनिवर्सिटी में बीए कोर्सेज के अलावा तीन बी.वोकेश्नल कोर्सेज भी शुरू किए गए हैं. दिल्ली में यूनिवर्सिटी के दो कैंपस हैं - कर्मपुरा और कश्मीरी गेट. एडीयू में आवेदन करने वाले विद्यार्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लिस्ट देख सकते हैं. यूनिवर्सिटी ने दिल्ली और बाहर के छात्रों के लिए अलग-अलग कटऑफ लिस्ट जारी की है. विभिन्न स्ट्रीम्स के छात्रों के लिए भी कटऑफ अलग-अलग रखी गई है. पहली कटऑफ के आधार पर दाखिले शुरू हो गए हैं. दिल्ली से बाहर के आवेदकों के लिए हर विषय में कटऑफ ज्यादा रखा गया है.

कुछ कोर्सेज में एडीयू ने दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) को भी पीछे छोड़ दिया है. जहां डीयू में इस वर्ष सबसे अधिक कटऑफ 99.6 फीसदी (बीएससी इलेक्ट्रॉनिक्स, एसजीटीबी खालसा कॉलेज) गई थी, वहीं एडीयू में दिल्ली से बाहर के कॉमर्स साइड के छात्रों के लिए बीए हिस्ट्री ऑनर्स की कटऑफ 100 फीसदी रखी गई है. साइंस के छात्रों के लिए कटऑफ 99.5% और साइंस के छात्रों के लिए कटऑफ 95.5% रखी गई हैं. दिल्ली के छात्रों के लिए हिस्ट्री ऑनर्स की कटऑफ 98.5% (कॉमर्स वालों के लिए), 97.5% (साइंस वालों के लिए), और 93.5% (ऑर्ट्स वालों के लिए) रखी गई  है. 

टिप्पणियां
अंबेडकर यूनिवर्सिटी एडमिशन का शेड्यूल
list650


बीए साइकोलॉजी ऑनर्स के लिए भी दिल्ली से बाहर के कॉमर्स साइड के छात्रों को 100 फीसदी अंक चाहिए. साइंस के लिए 99.5% और आर्ट्स के लिए 95.5% अंक चाहिए. वहीं दिल्लीवालों के लिए ये कट ऑफ 98.25% (कॉमर्स वालों के लिए), 97.25% (साइंस वालों के लिए), और 93.25% (ऑर्ट्स वालों के लिए) रखी गई  है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement