NDTV Khabar

Ambedkar University: दाखिले की प्रक्रिया शुरू, यहां से करें आवेदन 

Ambedkar University कश्मीरी गेट कैंपस से सात कोर्स जबकि कर्मपूरा कैंपस तीन वोकेशनल कोर्स कराती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ambedkar University: दाखिले की प्रक्रिया शुरू, यहां से करें आवेदन 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: Ambedkar University ने अपने यहां अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है. Ambedkar University अपने यहां सात रेगुलर कोर्स और तीन वोकेशनल कोर्स में छात्रों को दाखिला देती है. गौरतलब है कि Ambedkar University कश्मीरी गेट कैंपस से सात कोर्स जबकि कर्मपूरा कैंपस तीन वोकेशनल कोर्स कराती है. कर्मपूरा कैंपस के लिए आवेदन की प्रक्रिया जून के पहले सप्ताह से शुरू होगी. 

यह भी पढ़ें: जेएनयू में बीआर अंबेडकर के नाम पर होगा पुस्तकालय

वोकेशनल प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन लाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 23 जून तक चलेगी. इसके लिए ऑन कैंपस रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 28 मई से शुरू होगी. छात्र कैंपस में जाकर भी आवेदन कर सकते हैं. वोकेशनल कोर्स में दाखिले के लिए इंटरव्यू के लिए चुने जाने वाले छात्रों की सूची 29 जून को निकाली जाएगी. जबकि इंटरव्यू 3 और 5 जुलाई के बीच  आयोजित होगा. अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम और वोकेशनल कोर्स के लिए दाखिले की पहली सूची 9 जुलाई को जारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें: मोदी के नहीं, अंबेडकर की राह पर चलूंगा : कन्हैया कुमार

गौरतलब है कि अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए यूनिवर्सिटी पांच कटऑफ लिस्ट जारी करेगी. छठी सूची 25 जुलाई को जारी होगी. छठी सूची जारी होने के बाद भी अगर सीटें खाली रह जाती हैं तो ही यूनिवर्सिटी आगे कटऑफ लिस्ट जारी करेगी. गौरतलब है कि अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने 12 मई से पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू की है. 

टिप्पणियां
VIDEO: क्या आज दलित ठगा हुआ महसूस करते हैं? 


यहां से करें आवेदन- छात्र घर  बैठे ही दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.aud.ac.in/admissions2018 पर जाना होगा. इसके बाद छात्र कोर्स के हिसाब से आवेदन कर सकते हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement