NDTV Khabar

अमेरिका में हुआ सबसे बड़ा एडमिशन घोटाला, कई सेलेब्रिटीज के नाम शामिल

यह मामला सबसे बड़ा कॉलेज प्रवेश घोटाला है जो छात्रों को शीर्ष अमेरिकी विश्वविद्यालयों में प्रवेश दिलाने के लिए रिश्वत देने से जुड़ा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में हुआ सबसे बड़ा एडमिशन घोटाला, कई सेलेब्रिटीज के नाम शामिल

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

अमेरिकी संघीय अभियोजकों ने कॉलेज प्रवेश घोटाला मामले में लगभग 50 लोगों को आरोपित किया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मैसाचुसेट्स के लिए अमेरिकी अटॉर्नी एंड्रयू लेलिंग ने मंगलवार को बोस्टन में एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह मामला सबसे बड़ा कॉलेज प्रवेश घोटाला है जो छात्रों को शीर्ष अमेरिकी विश्वविद्यालयों में प्रवेश दिलाने के लिए रिश्वत देने से जुड़ा है. 

2011 में शुरू हुए इस घोटाले में रिश्वत के रूप में कुल 2.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर दिए गए. लेलिंग ने कहा कि आरोपियों में तीन घोटाले के आयोजक, 33 अभिभावक, नौ कोच, दो एसएटी और एसीटी प्रशासक, एक परीक्षा प्रॉक्टर और एक कॉलेज प्रशासक शामिल हैं.

लेलिंग के कार्यालय द्वारा प्रदान आरोपियों की एक सूची के अनुसार, आरोपियों में हॉलीवुड अभिनेत्रियां, धनी व्यापारी और एक वकील शामिल हैं. 


टिप्पणियां

अन्य खबरें
ICAI CA Exam 2019: लोकसभा चुनाव के चलते बदली परीक्षा की तारीख, जानिए नया शेड्यूल
कांस्टेबल से एसडीएम बनने का सफर : बलिया के श्याम बाबू ने मेहनत से सपने किए साकार

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement