AICTE ने संस्थानों को किया सचेत, कहा- सोशल मीडिय पर फैल रही गतल खबरों से रहें सावधान

AICTE ने संस्थानों को व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल रही फर्जी खबरों को लेकर चेतावनी दी है.

AICTE ने संस्थानों को किया सचेत, कहा- सोशल मीडिय पर फैल रही गतल खबरों से रहें सावधान

AICTE ने संस्थानों को गतल खबरों से दूर रहने के लिए कहा है.

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) ने सभी टेक्निकल और मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट से सोशल मीडिया के माध्यम से फैल रही गलत खबरों से सावधान रहने के लिए कहा है. काउंसिल ने सभी संस्थानों से किसी भी खबर के लिए सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट को ही फॉलो करने का निर्देश दिया है. 

AICTE की बेवसाइट पर जारी नोटिस में बताया गया है, "काउंसिल ने संस्थानों को व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल रही फर्जी खबरों को लेकर चेतावनी दी है. काउंसिल ने ये भी कहा है कि क्लासेस, एग्जाम, एंट्रेंस टेस्ट, एडमिशन, फीस जमा करने की तारीख आदि सभी चीजों के लिए संस्थान केवल ऑफिशियिल वेबसाइट से ही जानकारी लें." 

काउंसिल ने आगे कहा कि सभी जरूरी जानकारी के लिए संस्थानों को सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर पोस्ट की गई घोषणाओं, निर्देशों, सर्कुलर पर ही भरोसा करना चाहिए या फिर किसी ऑर्गेनाइजेशन की ऑफिशियल ई-मेल या SMS द्वारा भेजी गई जानकारी पर भरोसा कर सकते हैं. 

दरअसल, लॉकडाउन की अवधि के दौरान सोशल मीडिया के जरिए गलत खबरों के फैलने के मामले काफी बढ़ गए हैं. इसको लेकर सभी ऑर्गेनाइजेशन लगातार ऐसी खबरों को लेकर सचेत कर रही हैं और आधिकारिक स्रोत से आई जानकारी पर ही यकीन करने की सलाह दे रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानकारी के लिए स्टूडेंट्स और अभिभावक सिर्फ  AICTE की ऑफिशियल वेबसाइट 'aicte-india.org' या फिर यूजीसी की वेबसाइट 'ugc.nic.in' को ही फॉलो करें.