हरियाणा में पहली से 8वीं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास: मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा में कक्षा एक से आठ तक के स्कूली छात्रों को वार्षिक परीक्षाओं के बिना अगले शैक्षणिक वर्ष में प्रोन्नत किया जाएगा.

हरियाणा में पहली से 8वीं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास: मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा में पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्र परीक्षा के बिना ही प्रोन्नत किये जाएंगे.

नई दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि कक्षा एक से आठ तक के स्कूली छात्रों को वार्षिक परीक्षाओं के बिना अगले शैक्षणिक वर्ष में प्रोन्नत किया जाएगा. देशव्यापी लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद हैं. आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य बोर्ड की कक्षा 10 के लिए विज्ञान विषय की परीक्षा आयोजित नहीं की गई है, क्योंकि तब तक लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी थी और छात्रों के परीक्षा परिणाम अन्य विषयों के आधार पर ही घोषित किए जाएंगे, जिनकी उन्होंने परीक्षा दी है. 

इससे पहले कोरोनावायरस प्रकोप के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार ने पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्रों को अगली कक्षा में भेजने की घोषणा की. शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने संवाददाताओं से कहा था कि विद्यालय शिक्षा विभाग ने फैसला किया है कि पहली कक्षा से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए अगली कक्षा में जाने की ''कोई रुकावट'' नहीं होगी.

चटर्जी ने कहा था, ''वर्तमान हालात के मद्देनजर, विभाग (राज्य संचालित और राज्य संबद्ध) स्कूलों को आठवीं कक्षा तक के सभी संस्थानों में छात्रों के लिए ''बिना रुकावट'' की नीति लागू करने के निर्देश दे रहा है." कोरोनावायरस प्रकोप के कारण विभाग ने 16 मार्च से सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था. ऐसे में छात्रों की परीक्षाएं नहीं हो सकी थीं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com