NEET PG Counselling 2020: कोरोना लॉकडाउन के चलते ऑनलाइन रिपोर्टिंग की तारीख आगे बढ़ी

पहले दिए गए संस्थानों में रिपोर्ट करने की अंतिम तारीख 20 अप्रैल थी. लेकिन अब कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से इसे बढ़ाकर 24 अप्रैल कर दिया गया है. यानी उम्मीदवार अब 24 अप्रैल तक रिपोर्ट कर सकते हैं. 

NEET PG Counselling 2020: कोरोना  लॉकडाउन के चलते ऑनलाइन रिपोर्टिंग की तारीख आगे बढ़ी

NEET PG 2020 काउंसलिंग की तारीख आगे बढ़ गई है.

नई दिल्ली:

NEET PG Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने NEET PG काउंसलिंग के पहले राउंड के बाद संस्थानों में रिपोर्ट करने की अंतिम तारीख बढ़ा दी है. NEET PG 2020 काउंसलिंग का रिजल्ट 10 अप्रैल को जारी किया गया था. काउंसलिंग कमेटी स्टूडेंट्स को ऑनलाइन रिपोर्टिंग करने की अनुमति दे रही है, जो कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से व्यक्तिगत रूप से काउंसलिंग में शामिल नहीं हो पा रहे हैं. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान स्टूडेंट्स को एडमिशन लेने में परेशानी ना हो इसके मद्देनजर ऑनलाइन काउंलिंग का फैसला लिया गया. 

पहले दिए गए संस्थानों में रिपोर्ट करने की अंतिम तारीख 20 अप्रैल थी. लेकिन अब कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से इसे बढ़ाकर 24 अप्रैल कर दिया गया है. यानी उम्मीदवार अब 24 अप्रैल तक रिपोर्ट कर सकते हैं. 

MCC ने कॉलेजों से अनुरोध किया है कि NEET PG 2020 के उम्मीदवार जिन परेशानियों का सामना कर रहे हैं उन मुद्दों को वे अच्छी तरह समझें. इसके अलावा कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि वे एडमिशन के लिए केवल आवश्यक दस्तावेजों के लिए ही उम्मीदवारों से पूछें. आवश्यक दस्तावेजों की लिस्ट MCC की वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

अगर कोई उम्मीदवार एक या एक से अधिक गैर-जरूरी दस्तावेज जमा नहीं कर पाता है और पूरी फीस भी जमा नहीं कर पाता है तो उम्मीदवारों को इसमें रियायत दी जाएगी. कॉलेज उम्मीदवारों को ये मौका दें कि वे व्यक्तिगत रूप से रिपोर्टिंग के दौरान बची हुई फीस और दस्तावेज जमा करें. 

फिलहाल NEET PG 2020 काउंसलिंग के दूसरे राउंड के शुरू होने के बारे में अभी कोई जानाकारी सामने नहीं आई हैं. दूसरे राउंड की काउंसलिंग की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MCC ने यह भी बताया कि सभी उम्मीदवारों को सेकेंड राउंड की काउंसलिंग में अपग्रेडेशन के लिए शामिल किया गया है. जो उम्मीदवार पहले राउंड में मिली अपनी सीट को अपग्रेड नहीं करना चाहते हैं उन्हें दूसरे राउंड के लिए चॉइस फीलिंग के दौरान नए विकल्प नहीं चुनने होंगे.