Coronavirus: पश्चिम बंगाल सरकार का ऐलान, पहली से 8वीं तक के स्टूडेंट्स को किया जाएगा पास

Coronavirus: कोरोनावायरस प्रकोप के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार ने पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्रों को अगली कक्षा में भेजने की घोषणा की है.

Coronavirus: पश्चिम बंगाल सरकार का ऐलान, पहली से 8वीं तक के स्टूडेंट्स को किया जाएगा पास

पश्चिम बंगाल में पहली से 8वीं तक के स्टूडेंट्स को पास किया जाएगा.

नई दिल्ली:

Coronavirus: कोरोनावायरस प्रकोप के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार ने पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्रों को अगली कक्षा में भेजने की बृहस्पतिवार को घोषणा की. शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि विद्यालय शिक्षा विभाग ने फैसला किया है कि पहली कक्षा से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए अगली कक्षा में जाने की ''कोई रुकावट'' नहीं होगी.

चटर्जी ने कहा, ''वर्तमान हालात के मद्देनजर, विभाग (राज्य संचालित और राज्य संबद्ध) स्कूलों को आठवीं कक्षा तक के सभी संस्थानों में छात्रों के लिए ''बिना रुकावट'' की नीति लागू करने के निर्देश दे रहा है." कोरोनावायरस प्रकोप के कारण विभाग ने 16 मार्च से सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था। ऐसे में छात्रों की परीक्षाएं नहीं हो सकी थीं.

हालांकि, चटर्जी ने कहा कि शिक्षा विभाग नौ से 12वीं तक की कक्षाओं को प्रौद्योगिकी (नेट), मेल और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसे तंत्र की मदद से सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है. वैसे वर्तमान में आईसीएसई और सीबीएसई पाठ्यक्रम वाले कई निजी स्कूल कक्षा पांच से 12वीं के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले शिक्षा मंत्रालय ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) को पहली क्लास से 8वीं क्लास तक के सभी छात्रों को पास करने का आदेश दिया है. इसके अलावा 9वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्रोजेक्ट्स, टेस्ट, टर्म एग्जाम आदि के आधार पर पास करने के लिए कहा है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)