Corona Lockdown में रोजाना 200 भूखे लोगों को खाना खिला रहे यादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र

Coronavirus: कोरोनावायरस से हुए लॉकडाउन के चलते यादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र रोजाना बेरोजगार लोगों को खाना खिलाने का काम कर रहे हैं.

Corona Lockdown में रोजाना 200 भूखे लोगों को खाना खिला रहे यादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र

यादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र रोजाना बेरोजगार लोगों को खाना खिलाने का काम कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

Coronavirus: यादवपुर विश्वविद्यालय (Yadavpur University) के छात्रों ने कोरोनावायरस को लेकर जारी देशव्यापी बंद के कारण बेरोजगार हो गए कम से कम 200 लोगों को रोज भोजन कराने के लिए सामुदायिक रसोई की शरुआत की. सामुदायिक रसोई से जुड़े एक छात्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. छात्र अविक ने कहा कि उन्होंने ने शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों एवं विश्वविद्यालय प्रशासन की मदद से सोमवार से यह पहल शुरू की. 

उसने कहा कि यह रसोई यहां विश्वविद्यालय के विशाल मुख्य परिसर के एक कोने में स्थित है. छात्र ने कहा, "खिचड़ी बनाने के लिए रोजाना करीब 2000 रूपये का खर्च आता है और विज्ञान विभाग के छात्रों द्वारा अध्यापकों की निगरानी में हैंड सेनेटाइजर बनाने पर 2500 रूपये अलग से." अविक ने कहा कि छात्र लोगों से पैसे जुटा रहे हैं और इस रकम का लेखा-जोखा रख रहे हैं. 

इसके अलावा चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी अपने पड़ोसी गांव घरूआ के गरीब और जरूरतमंद लोगों को दिन में दो बार खाना बनाकर बांट रही है. चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी लॉकडाउन के पहले दिन से गरीब लोगों में खाना बांट रही है और पूरे 21 दिनों के लॉकडाउन तक खाना बांटने का काम जारी रखेगी. बता दें कि खाना यूनिवर्सिटी के मेस में तैयार किया जाता है. इसके बाद यूनिवर्सिटी की ट्रांसपोर्ट सर्विस के माध्यम से अलग-अलग जगहों पर पहुंचाया जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक, एक वॉलिंटियर ने बताया, "हम लोग रोजाना 500 लोगों को खाना खिलाते हैं. अगर आने वाले समय में लोगों की संख्या बढ़ती है तो हम फिर उस हिसाब से खाना बनाएंगे." 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)