NDTV Khabar

हरियाणा सरकार ने भीषण गर्मी को देखते हुए एक सप्ताह बढ़ाई स्कूलों की छुट्टियां

भीषण गर्मी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने स्कूलों (School Holiday) की गर्मी की छुट्टियां एक सप्ताह बढ़ाने की घोषणा की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा सरकार ने भीषण गर्मी को देखते हुए एक सप्ताह बढ़ाई स्कूलों की छुट्टियां

हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियां एक सप्ताह बढ़ाई गई हैं.

खास बातें

  1. हरियाणा सरकार ने स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी है.
  2. छुट्टियां एक सप्ताह बढ़ाई गई हैं.
  3. स्कूल अब आठ जुलाई को खुलेंगे.
नई दिल्ली:

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने राज्य के अधिकतर हिस्सों में भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों (School Holiday) की गर्मी की छुट्टियां एक सप्ताह बढ़ाने की घोषणा की. स्कूलों को एक जुलाई से खुलना था. इस संबंध में एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘राज्य में भीषण गर्मी के कारण राज्य सरकार ने सरकारी और निजी दोनों तरह के स्कूलों के लिए छुटि्टयां एक सप्ताह बढ़ा दी हैं. स्कूल अब आठ जुलाई को खुलेंगे.'' दक्षिण पश्चिम मानसून के आगमन के पहले हरियाणा में भीषण गर्मी पड़ रही है. पिछले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है.

वहीं, नोएडा में भी कक्षा 8 तक सभी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई है. बता दें कि रविवार को दिल्ली सरकार ने स्कूलों की छुट्टी को एक और हफ्ते के लिए आगे बढ़ाने की घोषणा की थी. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली में गर्मी को देखते हुए, कक्षा आठवीं तक के छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टी आठ जुलाई तक बढ़ाने के फैसला किया गया है.

अन्य कक्षाओं के लिए स्कूल पहले से तय अनुसार कार्यक्रम के हिसाब से ही खुलेंगे. मनीष सिसोदिया, जो शिक्षा मंत्री भी हैं, ने स्पष्ट किया कि यह आदेश सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के लिए लागू होगा.


(पीटीआई इनपुट के साथ)

अन्य खबरें
दिल्ली सरकार ने गर्मी की वजह से बढ़ाई छुट्टी, आठ जुलाई से खुलेंगे स्कूल
CA Day 2019: क्यों मनाया जाता है सीए डे? जानिए ICAI से जुड़ी 5 बातें

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement