NDTV Khabar

अब पांच रुपये में  AMITY UNIVERSITY के छात्रों को मिलेगी नई साइकिल! 

विश्वविद्याल कैंपस और आसपास के इलाकों में जाने के लिए मिलेगी छात्रों को साइकिल

58 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब पांच रुपये में  AMITY UNIVERSITY के छात्रों को मिलेगी नई साइकिल! 

कॉलेज जाते छात्रों की फाइल फोटो

नई दिल्ली: एमिटी विश्वविद्यालय (AMITY UNIVERSITY) में पढ़ने वाले छात्रों को महज पांच रुपये में नई साइकिल मिलने जा रही है. दरअसल, यह कदम पर्यावरण को ध्यान में रखकर उठाया जा रहा है. छात्र इस साइकिल का इस्तेमाल कैंपस के अंदर और आसपास के इलाकों में जाने के लिए कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें हर घंटे के हिसाब से पांच रुपये चुकाना होगा.

यह भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी करेंगे रोडशो

मोबाइसी ने एमिटी विश्वविद्यालय के साथ मिलकर यह मुहीम शुरू की है. मोबाइसी के सह-संस्थापक आकाश गुप्ता के अनुसार एमिटी विश्वविद्यालय के छात्रों को कैम्पस व आसपास के इलाकों, बाजार तक जाने के लिए यह साइकिल मिलेगी. भविष्य में इस योजना को अन्य जगह भी लागू करने की योजना है.

यह भी पढ़ें: डेबिट, क्रेडिट कार्ड, एटीएम चार साल में हो जाएंगे बेकार : नीति आयोग सीईओ

एमिटी विश्वविद्यालय के प्रतिनिध डॉ. संजीव बंसल के अनुसार ने इस प्रयास से छात्रों को कैंपस में घूमने में आसानी होगी साथ वह पास के इलाकों में भी अपने किसी काम से जल्दी जा पाएंगे. गौरतलब है कि मोबाइसी ने इससे पहले दिल्ली और फरीदाबाद में अपनी सेवाओं की शुरुआत की थी.

टिप्पणियां
VIDEO: एमिटी के छात्रों ने साझा की अपनी बात


मेट्रो स्टेशनों और बाजार जैसी प्रसिद्ध जगहों में उपलब्धता के साथ, मोबाइसी ने फरीदाबाद में मानव रचना यूनिवर्सिटी के साथ भी साझेदारी की थी. (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement