NDTV Khabar

CAA प्रदर्शन के बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में स्थगित हुई परीक्षाएं

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) परिसर में छात्रों के बीच अशांति और प्रदर्शन के कारण गुरुवार को परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CAA प्रदर्शन के बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में स्थगित हुई परीक्षाएं

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय

खास बातें

  1. विश्वविद्यालय में परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है.
  2. छात्रों के प्रदर्शन के चलते ऐसे किया गया है.
  3. विश्वविद्यालय को पुन: से खोलने के बाद परीक्षाओं को निर्धारित किया गया था.
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) परिसर में छात्रों के बीच अशांति और प्रदर्शन के कारण अभी भी तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है, जिसके चलते एएमयू के अधिकारियों ने गुरुवार को परीक्षाओं को स्थगित कर दिया. बढ़ाए गए शीतकालीन अवकाश के बाद विश्वविद्यालय के पुन: से खोलने के बाद इन परीक्षाओं को निर्धारित किया गया था. विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय बुधवार को कुलपति प्रोफेसर तुगलक मंसूर की अध्यक्षता में लिया गया.

यह निर्णय संकाय प्रमुखों, कॉलेजों के प्राचार्यों, पॉलिटेक्निक और अन्य पदाधिकारियों के डीन की परामर्शी बैठक के बाद लिया गया. अधिकारियों ने कहा कि कक्षाएं बहाल कर दी जाएंगी, लेकिन परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. सूत्रों के अनुसार, निरंतर आंदोलन और प्रतिदिन विरोध प्रदर्शन के चलते विश्वविद्यालय सामान्य रूप से कार्य कर सकेगा या नहीं इस पर संशय बना हुआ है.

प्रदर्शनकारी छात्रों ने कुछ शिक्षकों के साथ नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और पुलिस द्वारा कथित क्रूरता के खिलाफ बुधवार शाम कैंडल मार्च निकाला.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. Education News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... धर्मेंद्र ने जब अपनी मम्मी से पूछा था 'तू हमेशा जिंदा रहेगी' तो मां बोली थीं- तेरे नाना नानी जिंदा हैं...

Advertisement