UGC NET की परीक्षा में AMU के छात्र ने रचा इतिहास, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल 

काजल भारद्वाज ने 100 पर्सेंटाइल हासिल करने को लेकर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मैं इस परीक्षा की लंबे समय से तैयारी कर रही थी.

UGC NET की परीक्षा में AMU के छात्र ने रचा इतिहास, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) की छात्र ने UGC NET की JRF में 100 पर्सेंटाइल हासिल करके एक इतिहास बनाया है. छात्र का नाम काजल भारद्वाज है. काजल भारद्वाज ने 100 पर्सेंटाइल हासिल करने को लेकर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मैं इस परीक्षा की लंबे समय से तैयारी कर रही थी. किसी भी परीक्षा में बेहतर अंक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है. इसके साथ -साथ आपका बेसिक भी क्लीयर होना जरूरी है. बता दें कि UGC NET का परिणाम पिछले 31 दिसंबर को आया था. जबकि उन्होंने पांच दिसंबर को यह परीक्षा दी थी.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर अफीफउल्लाह खान ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

काजल ने कहा कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब उन्होंने  UGC NET की परीक्षा दी हो. लेकिन JRF की परीक्षा उन्होंने पहली बार ही क्लीयर की है. उन्होंने कहा कि शैक्षिण क्षेत्र में अपनी सेवाएं देना काफी जरूरी है. इस परीक्षा के लिए मुझे मेरे विभाग के सभी शिक्षकों ने मेरा समर्थन किया. मैं अपने सुपरवाइजर वेद प्रकाश और अजय बसारिया का खास तौर पर शुक्रिया कहना चाहता हूं जिन्होंने हमेशा मेरी आशंकाओं को दूर किया. बता दें कि काजल एएमयू में वर्ष 2019 से हैं. उन्होंने यहीं से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की और बाद में पोस्ट ग्रेजुएशन और बीएड भी. फिलहाल काजल एएमयू में रिसर्च स्कॉलर हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com