Coronavirus के बीच छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाएगा AMU, 5 अगस्त से शुरू होंगे फाइनल एग्जाम

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) सभी अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्टग्रेजुएट (PG) छात्रों के लिए बचे हुए 30 प्रतिशत अंकों के लिए अंतिम परीक्षा 5 अगस्त से आयोजित करेगी.

Coronavirus के बीच छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाएगा AMU, 5 अगस्त से शुरू होंगे फाइनल एग्जाम

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) सभी अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्टग्रेजुएट (PG) छात्रों के लिए बचे हुए 30 प्रतिशत अंकों के लिए अंतिम परीक्षा 5 अगस्त से आयोजित करेगी. यूनिवर्सिटी के एक बयान में इस बात की जानकारी दी गई है. परीक्षाएं Viva फॉर्मेट में ऑनलाइन ही आयोजित की जाएंगी. ये फैसला एक बैठक में लिया गया है, जिसमें फैकल्टी के डीन्स, कॉलेजों और पॉलिटेक्निक के प्रिंसिपल और विश्वविद्यालय के अन्य लोग शामिल थे. इस दौरान ये फैसला भी लिया गया है कि अकेडमिक ईयर 2020-21 के लिए स्टूडेंट्स को पढ़ाने का कार्य भी शुरू किया जाएगा. 

यूनिवर्सिटी ने अपने एक बयान में कहा है कि AMU पहले से ही मौजूदा सत्र के लिए अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए 70 प्रतिशत अंकों का मूल्यांकन अन्य तरीकों से कर चुकी है.

वहीं, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने हाल ही में संशोधित गाइडलाइन्स जारी की, जिसमें देश भर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को सितंबर के अंत तक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित करने के लिए कहा गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि 603 विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष की परीक्षा "पहले ही आयोजित कर चुके हैं" या फिर "आयोजित करने की योजना बना रहे हैं." यूजीसी ने कहा कि 209 विश्वविद्यालयों ने अब तक परीक्षाएं आयोजित कर ली हैं और 394 अगस्त या सितंबर तक परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहे हैं. यूजीसी द्वारा यह बयान तब आया है, जब कोर्ट यूजीसी के नए दिशानिर्देशों को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जिसमें विश्वविद्यालयों को अंतिम वर्ष (Final Year Exams 2020) के छात्रों के लिए "अनिवार्य" रूप से परीक्षा आयोजित करने के लिए  कहा गया है.