NDTV Khabar

AP Intermediate Result 2017 के नतीजे घोषित, यूं देखें परीक्षा परिणाम

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
AP Intermediate Result 2017 के नतीजे घोषित, यूं देखें परीक्षा परिणाम

AP Intermediate Result 2017: रिजल्ट बोर्ड ऑफ इंटरमीडियट एजुकेशन आंध्र प्रदेश की आधारिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

बोर्ड ऑफ इंटरमीडियट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश ने एपी फर्स्ट ईयर और सेकेंड ईयर इंटरमीडियट परीक्षा 2017 के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार अपना रिजल्ट बोर्ड ऑफ इंटरमीडियट एजुकेशन आंध्र प्रदेश की आधारिकारिक वेबसाइट bieap.gov.in पर देख सकते हैं. इसके अलावा results.cgg.gov.in पर भी परीक्षा परिणामा देखा जा सकता है. नतीजे manabadi.com और examresults.ap.nic.in पर भी उपलब्ध हैं.इंटरमीडियट बोर्ड परीक्षा का आयोजन मार्च में हुआ था और इंटरमीडियट के पहले साल के दूसरी भाषा के पेपर के साथ इस परीक्षा की शुरुआत की थी
 
ap inter result

इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार लंबे समय से इस परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे थे. अब यह इंतजार खत्म हो गया है. परीक्षा के पहले और दूसरे सत्र के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार (फर्स्ट ईयर के लिए 1 से 17 मार्च तक और सेकेंड ईयर के लिए 2 से 18 मार्च तक) अपना रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. छात्र ध्यान रखें रिजल्ट देखते समय उन्हें हेवी ट्राफिक की वजह से तकनीकी बाधा आ सकती है. इसके लिए छात्र परेशान न हों और फिर से प्रयास करते रहे. 

रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट को तवज्जौ दें. आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट पब्लिक एग्जामिनेशन मार्च 2017 में आयोजित किया गया था. 

रिजल्ट देखने के लिए छात्र अपने पास रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि आदि महत्वपूर्ण जानकारी जरूर रखें.

पिछले वर्ष इंटरमीडिएट का सेकेंड ईयर का रिजल्ट 73.78 प्रतिशत रहा था. लड़कियां लड़कों से आगे रही थीं. कृष्णा जिले ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था. 

एजुकेशन से जुड़ी और खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement