NDTV Khabar

AP SSC Results 2017: आंध्र प्रदेश बोर्ड ने घोषित किया 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम

बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन आंध्र प्रदेश (बीएसईएपी) ने एपी एसएससी 2017 के नतीजों की घोषणा कर दी है. परीक्षार्थियों को बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार था. यह परीक्षा मार्च-अप्रैल 2017 में आयोजित हुई थी. विद्यार्थियों के करियर निर्माण के लिहाज से यह परीक्षा परिणाम बेहद अहम है. आंध्र प्रदेश 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजों  की घोषणा होने के बाद अब हायर एजुकेशन के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी. एपी एसएससी रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseap.org पर देखे जा सकते हैं. इसके अलावा परीक्षा परिणाम manabadi.com पर भी देखा जा सकता है.

55 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
AP SSC Results 2017: आंध्र प्रदेश बोर्ड ने घोषित किया 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम

AP SSC Results 2017: Bseap.org पर देखें परीक्षा परिणाम

बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन आंध्र प्रदेश (बीएसईएपी) ने एपी एसएससी 2017 के नतीजों की घोषणा कर दी है. परीक्षार्थियों को बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार था. यह परीक्षा मार्च-अप्रैल 2017 में आयोजित हुई थी. विद्यार्थियों के करियर निर्माण के लिहाज से यह परीक्षा परिणाम बेहद अहम है. आंध्र प्रदेश 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजों  की घोषणा होने के बाद अब हायर एजुकेशन के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी. एपी एसएससी रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseap.org पर देखे जा सकते हैं. इसके अलावा परीक्षा परिणाम manabadi.com पर भी देखा जा सकता है. पहले ही इस बात की जानकारी दे दी गई थी कि नतीजों की घोषणा दोपहर करीब 3 बजे होगी. नतीजों की घोषणा आंध्र प्रदेश के मानव संसाधन विकास मंत्री गांता श्रीनिवास राव ने की. 

एपी एसएससी रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं ऑनलाइन 
neet exam rules
AP SSC Results 2017: manabadi.com पर भी देखें जा सकते हैं नतीजे

- bseap.org पर लॉग-इन करें.
- AP 10th Result संबंधी लिंक पर क्लिक करें
- अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम व जन्मतिथि संबंधी ब्योरा दें. और सब्मिट करें. रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा. 

पिछले वर्ष नतीजे 10 मई को घोषित किए गए थे.

रिजल्ट चेक करने के बाद सभी विद्यार्थी उसका प्रिंट आउट भी ले लें. आधिकारिक दस्तावेज जारी किए जाने से पहले वह आपकी मदद करेंगे. 

ऐसे छात्र जो अपने रिजल्ट से असंतुष्ट हैं और री-वेरिफिकेशन/रीकाउंटिंग करवाना चाहते हैं, वह बोर्ड की आधिकारिक घोषणा का इंतजार करें. आमतौर पर बोर्ड रिजल्ट जारी करने के तुरंत बाद री-वेरिफिकेशन का काम शुरू कर देते हैं. ऐसे में छात्र अलर्ट रहें और उसी तरह से आवेदन करें जिस तरह से बोर्ड ने मांगा है. डेडलाइन भी ध्यान में रखें. 

करियर एंड एजुकेशन की और खबरों के लिए क्लिक करें.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement