कॉमर्स ग्रेजुएट्स के लिए AIIMS में नौकरी का मौका, 35,000 प्रति माह तक मिलेगी सैलरी

कॉमर्स ग्रेजुएट्स के लिए AIIMS में नौकरी का मौका, 35,000 प्रति माह तक मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली:

जिन लोगों के पास कामर्स में डिग्री है उनके पास नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एम्स) जोधपुर ने कैशियर और चीफ कैशियर के पद के लिए कुल 14 भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों में 13 पोस्ट कैशियर के पद के लिए है, जबकि 1 पोस्ट चीफ-कैशियर के पद के लिए है। अगर आप भी नौकरी पाने के लिए इच्छुक हैं तो आपको ऑनलाइन एपलीकेशन 6 जून से पहले-पहले जमा करानी होगी। 

शैक्षणिक योग्यता
कैशियरः इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में डिग्री होनी चाहिए और किसी सरकारी संस्थान में काम करने का कम से कम दो साल का वर्क एक्सपीरियंस होना चाहिए। इसके अलावा उसे कंप्यूटर एपलीकेशन की भी समझ होनी चाहिए।

चीफ कैशियरः इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में डिग्री होनी चाहिए और किसी सरकारी संस्थान में कैश व अकाउंट संभालने का कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए।

उम्र सीमा
चीफ कैशियरः इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए कम से कम उम्र सीमा 21 वर्ष तय की गई है, जबकि अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष है।

कैशियरः इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए कम से कम उम्र सीमा 21 वर्ष तय की गई है, जबकि अधिकतम उम्र सीमा 30 वर्ष है।

एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में पांच साल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन साल की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया
एम्स जोधपुर में कैशियर व चीफ-कैशियर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन रिटन एग्जाम के जरिए किया जाएगा। 

वेतन
कैशियर के पद के लिए
इस पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 9,300 - 34,800 + ग्रेड-पे 4,600 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे।

चीफ-कैशियर के पद के लिए
इस पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 5,200 - 20,200 + ग्रेड-पे 2,400 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे।

एपलीकेशन फीस
इस पद के लिए जनरल व ओबीसी वालों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 500 रुपए देने होंगे, जबकि SC / ST / PWD / महिला उम्मीदवारों के लिए ये निशुल्क है।

कैसे करें अप्लाई
इस पद के लिए उम्मीदवार एम्स जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsjodhpur.edu.in. पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा अन्य जानकारी के लिए आप recruitment2@aiimsjodhpur.edu.in पर ई-मेल कर सकते हैं या फिर 0291 - 2740741 (ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म से जुड़ी जानकारी) / 0291 - 2012984 (एडवरटिजमेंट से जुड़ी जानकारी) पर फोन भी कर सकते हैं।

इन पदों के लिए भी निकली हैं भर्तियां
एम्स, जोधपुर में कैशियर व चीफ कैशियर के अलावा अकाउंट ऑफिसर, जूनियर अकाउंट ऑफिसर, ट्रांसपोर्ट सुपरवाइजर, जूनियर इंजीनियर जैसे कई अन्य पदों के लिए भी भर्तियां निकली हैं। आपको बता दें कि अगर कोई भी आवेदनकर्ता एक से ज्यादा पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहता है तो इसके लिए उसे अलग से ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com