RBI द्वारा स्थापित NIBM, पुणे से बैंकिंग एंड फाइनेंस में कोर्स करने का शानदार मौका

RBI द्वारा स्थापित NIBM, पुणे से बैंकिंग एंड फाइनेंस में कोर्स करने का शानदार मौका

नई दिल्‍ली:

पुणे स्थित प्रतिष्ठित संस्थान नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बैंक मैनेजमेंट (NIBM) ने दो साल के पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा मैनेजमेंट (बैंकिग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज) में दाखिला पाने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। एनआईबीएम इंस्टीट्यूट रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा स्थापित है और इसे बैंकिंग व फाइनेंस में सबसे अच्छे इंस्टीट्यूशंस में से एक माना जाता है।

नए शैक्षणिक सत्र से 7 वोकेश्नल कोर्स शुरू करेगी दिल्ली यूनिवर्सिटी

शैक्षणिक योग्यता
PGDM (B&FS) में दाखिला पाने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 50 फीसदी मार्क्स के साथ बेचलर्स डिग्री होनी चाहिए। साथ ही बेचलर्स के फाइनल ईयर में पढ़ रहे या फिर फाइनल के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्र भी यहां अप्लाई कर सकते हैं।

योग साइंस में करें एक माह का फाउंडेशन कोर्स, फीस सिर्फ 1500 रुपये

ऐसे करें अप्लाई
उम्मीदवार एनआईबीएम की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.nibmindia.org/ पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म फिल कर अप्लाई कर सकते हैं। एप्लीकेशन जमा कराने की आखिरी तारीख 20 मार्च, 2017 है।

जल्द करें अप्लाई, IIT बॉम्बे में निकली भर्तियां, ये रही जॉब से जुड़ी अहम जानकारियां

चयन प्रक्रिया
एनआईबीएम राइटिंग एबिलिटी टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की शॉर्ट-लिस्टिंग के लिए CAT 2016 / ATMA (2017) / CMAT (2017) का इस्तेमाल करेगा। इसके बाद CAT 2016/ATMA (2017)/CMAT (2017) के स्कोर्स के आधार पर शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अप्रैल 2017 में राइटिंग एबिलिटी टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। आपको बता दें कि चयन प्रक्रिया और प्रोग्राम को आयोजित कराने में आईआईएम या फिर किसी अन्य इंस्टीट्यूट का किसी भी तरह का कोई रोल नहीं होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com