लॉकडाउन: उम्मीदवारों को GATE के लिए फ्री ऑनलाइन कोचिंग दे रहा है APSCHE

GATE की कोचिंग अगल-अलग चरणों में आयोजित की जा रही है,  जिसमें पहला चरण 12 मई से शुरू हो चुका है और ये 22 मई तक चलेगा.

लॉकडाउन: उम्मीदवारों को GATE के लिए फ्री ऑनलाइन कोचिंग दे रहा है APSCHE

APSCHE उम्मीदवारों को GATE के लिए फ्री ऑनलाइन कोचिंग दे रहा है.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं. ऐसे में आंध्र प्रदेश में स्टूडेंट्स को GATE की तैयारी के लिए फ्री ऑनलाइन कोचिंग दी जा रही है. जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी अनंतपुर, जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी काकीनाडा और योगी वेमना यूनिवर्सिटी वाईएसआर कडपा, आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल फॉर हायर एजुकेशन के सहयोग से GATE  के उम्मीदवारों को फ्री ऑनलाइन कोचिंग दे रहे हैं. 

GATE की कोचिंग अगल-अलग चरणों में आयोजित की जा रही है,  जिसमें पहला चरण 12 मई से शुरू हो चुका है और ये 22 मई तक चलेगा. जिन छात्रों ने मुफ्त ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए रजिस्टर किया है, वे APSCHE  की वेबसाइट से सब्जेक्ट के हिसाब से पूरा शेड्यूल देख सकते हैं.

स्टूडेंट्स इन क्लासेस को यूट्यूब के जरिए अटेंड कर सकते हैं, जिसके लिए लिंक क्लास शुरू होने से एक दिन पहले JNTU पोर्टल पर उपलब्ध करा दिया जाता है. 

GATE 2020 के अनुसार सब्जेक्ट का पूरा सिलेबस 12 सत्रों में पढ़ाया जाएग. प्रत्येक सत्र 2 घंटे की अवधि का होगा लेकिन ये 30 मिनट के लिए बढ़ाया भी जा सकता है. APSCHE द्वारा दिए गए समय के अनुसार ही क्लासेस आयोजित की जाएंगी.  हालांकि विशेषज्ञों की सुविधा के अनुसार इसमें बदलाव किया जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टूडेंट्स से अपील की गई है कि वे सत्र शुरू होने के करीब 10 मिनट पहले इसे ज्वॉइन कर लें. क्लासेस यूट्यूब लाइव स्ट्रीमिंग मोड में आयोजित की जाएंगी, इसलिए स्टूडेंट्स यूट्यूब में दिए गए चैटिंग कॉलम के जरिए अपने सवाल पूछ सकते हैं. 
अगले चरण में पढ़ाया जाने वाले सब्जेक्ट का शेड्यूल वेबसाइट पर पहले ही पोस्ट कर दिया जाता है.