NDTV Khabar

APSET 2018 के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, जानें पूरी डिटेल

वर्ष 2018 के विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमों के अनुसार इस परीक्षा का आयोजन डिग्री कॉलेजों में लेक्‍चरर/सहायक प्रोफेसरों की भर्ती और पदोन्नति के लिए किया जाता है. यह परीक्षा 31 विषयों में आयोजित की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
APSET 2018 के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, जानें पूरी डिटेल

आंध्र प्रदेश राज्य पात्रता परीक्षा (एपीएसईटी -2018) के लिए आधिकारिक सूचना जारी कर दी गई है. एग्‍जाम 1 जुलाई 2018 को आंध्र विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित किया जाएगा. परीक्षा के लिए पंजीकरण 26 मार्च से शुरू होगा. वर्ष 2018 के विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमों के अनुसार इस परीक्षा का आयोजन डिग्री कॉलेजों में लेक्‍चरर/सहायक प्रोफेसरों की भर्ती और पदोन्नति के लिए किया जाता है. यह परीक्षा 31 विषयों में आयोजित की जाएगी.

पेपर 1 और पेपर 2 के लिए APSET यूजीसी-सीएसआईआर और यूजीसी-नेट द्वारा निर्देशित सिलेब्‍स को अपनाया जाएगा. अप्‍लाई करने की अंतिम तिथि 2 मई 2018 है.
 

अगले महीने हो सकते हैं RRB ALP, Technician पदों के लिए एग्‍जाम
 
उम्‍मीदवार को अपनी एप्‍लीकेशन apset.net.in पर जाकर सब्मिट करनी होगी.

इस परीक्षा के लिए जनरल श्रेणी के उम्‍मीदवारों को 1000 रुपए फीस देनी होगी. वहीं बीसी कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को 800 और एसटी,एसटी, पीएच और वीएच कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को 500 रुपए फीस अदा करनी होगी. फीस की अदायगी क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या फिर नेट बैंकिंग के जरिए की जाएगी.
 

अपने व्‍यवसाय की शुरुआत में केंद्रीय योजनाओं का प्रयोंग करें आईआईटी छात्र: राष्ट्रपति कोविंद
 
परीक्षा विशाखापत्तनम, राजमुंदरी, गुंटूर, नेल्लोर, अनंतपुर और तिरुपति में आयोजित की जाएगी.

इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी.

टिप्पणियां

एग्‍जाम में 2 पेपर्स होंगे: पेपर 1 में ऑब्‍जेक्टिव टाइप 50 सवाल पूछे जाएंगे. जिसके जरिए उम्‍मीदवारों में समझ, सोच और सामान्य जागरूकता का परीक्षण किया जाएगा. वहीं पेपर 2 में उम्‍मीदवार को सब्‍जेक्‍ट के अनुसार ऑब्‍जेक्टिव टाइम सवालों के जवाब देने होंगे.

APSET द्विभाषी होगा.
 

करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement