अरुणाचल में होगी कौशल विश्वविद्यालय की स्थापना, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

सरकार खेल को बढ़ावा देकर युवाओं को सही तरह से व्यवस्थित करने पर भी ध्यान दे रही है. उनकी सरकार ने स्कूलों में दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार पर विशेष बल दिया है.

अरुणाचल में होगी कौशल विश्वविद्यालय की स्थापना, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

अरुणाचल में होगी कौशल विश्वविद्यालय की स्थापना

इटानगर: अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने सरकारी क्षेत्र के बाहर रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए कौशल विश्वविद्यालय की स्थापना की घोषणा की है. खांडू ने एक समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से कहा, "अरुणाचल के युवाओं की आज की सबसे बड़ी चुनौती सरकारी क्षेत्र के बाहर पर्याप्त और लाभदायक रोजगार के अवसरों की कमी है." कोविंद ने अरुणाचल प्रदेश में विवेकानंद केंद्र के 40 साल पूरे होने पर एक समारोह में भाग लिया.
 


खांडू ने कहा, "यहां उद्यमशीलता के निम्न स्तर और अल्प कौशल समेत सीमित निजी निवेश का एक दुष्चक्र मौजूद है. यह टूटना चाहिए. हमने पीपीपी ढांचे पर एक कौशल विश्वविद्यालय, तीन रोजगार केंद्रों और पैरा मेडिकल ट्रेनिंग कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया है." मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्वावलंबन योजना को शुरू किया है.

उन्होंने कहा कि सरकार खेल को बढ़ावा देकर युवाओं को सही तरह से व्यवस्थित करने पर भी ध्यान दे रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने स्कूलों में दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार पर विशेष बल दिया है. (आईएएनएस)


करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com