Assam HSLC Result: इस दिन जारी होंगे HSLC के परिणाम, वेबसाइट से भी देख पाएंगे रिजल्ट

परीक्षा में शामिल हो चुके छात्र HSLC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अपना परिणाम देख सकते हैं.

Assam HSLC Result: इस दिन जारी होंगे HSLC के परिणाम, वेबसाइट से भी देख पाएंगे रिजल्ट

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

Assam HSLC Result की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. Assam HSLC बोर्ड के अनुसार इस साल रिजल्ट 25 मई को जारी किए जाएंगे. वहीं बोर्ड से जुड़े सूत्रों के अनुसार Assam HSLC का परिणाम 25 मई को सुबह 9 बजे जारी हो सकता है. हालांकि अभी तक 12वीं के परिणाम को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन सूत्रों की मानें तो 12वीं का परिणाम 30 या 31 मई को आ सकता है. परिणाम जारी होने के बाद छात्र अपनी मार्क्सशीट बोर्ड ऑफिस से ले सकते हैं. छात्रों के लिए परिणाम जारी होने के बाद ही बोर्ड ऑफिस में मार्क्सशीट उपलब्ध करा दी जाएगा. गौरतलब है कि इस बार बोर्ड ने 850 परीक्षा केंद्रों  पर 10वीं और 12वीं की परीक्षा का आयोजन कराया था. इस बार परीक्षा में शामिल होने के लिए 3.5 लाख से ज्यादा छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. 

यह भी पढ़ें: इस दिन जारी हो सकते हैं परिणाम, बोर्ड ने पूरी की अपनी तैयारी

ऐसे जांचे अपने परिणाम- परीक्षा में शामिल हो चुके छात्र HSLC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अपना परिणाम देख सकते हैं. इसके लिए उन्हें कुछ सिंपल स्टेप्स फॉलो करने होंगे. परिणाम के लिए छात्र www.resultsassam.nic.in पर लॉगइन भी कर सकते हैं. हालांकि इसके अलावा छात्र www.indiaresults.com पर भी अपना परिणाम देख सकते हैं.

VIDEO: यूपी बोर्ड की परीक्षा में 70 फीसदी से ज्यादा छात्र पास.


इन वेबसाइट के होम पेज पर जाते ही आपको रिजल्ट का लिंक दिखेगा. इस लिंक को क्लिक करते ही आपके सामने दूसरा पेज खुलेगा. इस पेज पर आपसे जुड़ी जानकारी मांगी जाएगी. जानकारी देते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com