NDTV Khabar

पोस्‍ट ग्रेजुएशन के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना पसंद करते हैं भारतीय छात्र

शीर्ष शिक्षाविद का कहना है कि इंजीनियरिंग, सूचना प्रौद्योगिकी और व्यापार में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के लिए अधिकतर भारतीय छात्र ऑस्ट्रेलिया जाना पसंद करते हैं. ‘वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी’ (वीएसयू) के कुलपति एवं अध्यक्ष बार्ने ग्लोवर ने कहा, ‘भारतीय छात्रों के लिए ऑस्ट्रेलिया एक महत्वपूर्ण स्थान है, विशेषकर जो छात्र परास्नातक उपाधि पाना चाहते हैं.’

17 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पोस्‍ट ग्रेजुएशन के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना पसंद करते हैं भारतीय छात्र
चेन्नई: शीर्ष शिक्षाविद का कहना है कि इंजीनियरिंग, सूचना प्रौद्योगिकी और व्यापार में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के लिए अधिकतर भारतीय छात्र ऑस्ट्रेलिया जाना पसंद करते हैं. ‘वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी’ (वीएसयू) के कुलपति एवं अध्यक्ष बार्ने ग्लोवर ने कहा, ‘भारतीय छात्रों के लिए ऑस्ट्रेलिया एक महत्वपूर्ण स्थान है, विशेषकर जो छात्र परास्नातक उपाधि पाना चाहते हैं.’

ग्लोवर, विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए शिक्षण संस्थानों सहित विभिन्न साझेदारों के साथ अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने भारत आए विशेषज्ञों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग, सूचना प्रौद्योगिकी और व्यापार भारतीय छात्रों के पसंदीदा स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम हैं.
  ग्लोवर ने कहा कि चेन्नई, हैदराबाद और मुंबई जैसे शहरों में किए गए अनुबंध भारत में कृषि क्षेत्र में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के क्रियान्वयन और छात्र संबंध सहित विभिन्न पहलुओं को कवर करेंगे.

‘वीएसयू’ ऑस्ट्रेलिया की एक शीर्ष यूनिवर्सिटी है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में डिजीटल भविष्य के मद्देनजर कई पाठ्यक्रम मौजूद हैं.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement