NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय ने मनाया अनूठा 'फेस्टिवल ऑफ इंडिया'

यह अनूठा महोत्सव 23 अक्टूबर से शुरू हुआ और यह 26 अक्टूबर तक चलेगा. इसमें न केवल भारत की समृद्ध, सांस्कृतिक तस्वीर को प्रदर्शित किया गया बल्कि नवाचार, वित्त, वैज्ञानिक अनुसंधान और आर्थिक विकास में विकास को भी दर्शाया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय ने मनाया अनूठा 'फेस्टिवल ऑफ इंडिया'

सिडनी: ऑस्ट्रलिया की भारत के साथ साझेदारी और दोस्ती को बढ़ावा देने के लिए न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय (यूएनएसडब्ल्यू) द्वारा 'फेस्टिवल ऑफ इंडिया' मनाया गया. इस महोत्सव के लिए न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय के परिसर के मैदानों को 'छोटे भारत' में तब्दील कर दिया गया था. यह अनूठा महोत्सव 23 अक्टूबर से शुरू हुआ और यह 26 अक्टूबर तक चलेगा. इसमें न केवल भारत की समृद्ध, सांस्कृतिक तस्वीर को प्रदर्शित किया गया बल्कि नवाचार, वित्त, वैज्ञानिक अनुसंधान और आर्थिक विकास में विकास को भी दर्शाया गया.

यह महोत्सव भारत की परंपरा और परिवर्तन के जीवंत मिश्रण पर प्रकाश डालता है. यूनिवर्सिटी ने एक बयान में कहा, यूएनएसडब्ल्यू सिडनी परिसर छोटे भारत में तब्दील हो गया. इस महोत्सव में दोनों देशों के अंदर नवाचार, व्यापार और संस्कृति के क्षेत्र में हुए बड़े स्तर पर विकास को दर्शाया गया है.
 

बयान में कहा गया है कि यूएनएसडब्ल्यू द्वारा यह पहला भारत महोत्सव है. इसका आयोजन दक्षिण एशिया के उभरते वैश्विक पावरहाउस भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती का जश्न मनाने के लिए किया गया था.
टिप्पणियां

भारतीय छात्रों द्वारा ऑस्ट्रलिया के विश्वविद्यालयों में दाखिला लेने की संख्या 2009 में सबसे ज्यादा रही थी. इस दौरान करीब 29 हजार छात्रों ने दाखिला लिया था. 2010 से 2015 के बीच इसमें कमी आई लेकिन एक बार फिर से इसके बढ़ने की संभावना है.
 

करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement