NDTV Khabar

भारत में पहला खुला सत्र आयोजित करेगी ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी

ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय में पहले भारतीय छात्रों के लिए तकरीबन 40-50 सीटें होती थीं लेकिन अब उसकी योजना इन्हें बढ़ाकर 300 तक करने की है क्योंकि उसे लगता है कि भारतीयों में यह काबिलियत है कि वह अनुसंधान आाधारित विश्वविद्यालय में अपनी क्षमता का विस्तार कर सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत में पहला खुला सत्र आयोजित करेगी ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी
ऑस्ट्रेलिया का एडेलेड विश्वविद्यालय कल अपना पहला खुला सत्र आयोजित करेगा, जिसका लक्ष्य ज्यादा नवोन्मेषी भारतीय छात्रों को आकर्षित करना है. ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय में पहले भारतीय छात्रों के लिए तकरीबन 40-50 सीटें होती थीं लेकिन अब उसकी योजना इन्हें बढ़ाकर 300 तक करने की है क्योंकि उसे लगता है कि भारतीयों में यह काबिलियत है कि वह अनुसंधान आाधारित विश्वविद्यालय में अपनी क्षमता का विस्तार कर सकते हैं.

एडेलेड विश्वविद्यालय के भारतीय प्रतिनिधि अमित वी कुमार ने कहा, ‘‘भारतीय बहुत ज्यादा नवोन्मेषी होते हैं और अनुसंधान के क्षेत्र में बेहतरीन होते हैं. इसलिए हम भारतीय छात्रों के लिए विभिन्न विषयों में दाखिले के लिए तकरीबन 300 सीटें खोलने की योजना बना रहे हैं.’’
  खुले सत्र में विश्वविद्यालय के 10 से ज्यादा शिक्षाविद् और प्रोफेसर छात्रों की दाखिला प्रक्रिया एवं करियर की संभावनाओं में मदद करेंगे.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement