भारत में पहला खुला सत्र आयोजित करेगी ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी

ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय में पहले भारतीय छात्रों के लिए तकरीबन 40-50 सीटें होती थीं लेकिन अब उसकी योजना इन्हें बढ़ाकर 300 तक करने की है क्योंकि उसे लगता है कि भारतीयों में यह काबिलियत है कि वह अनुसंधान आाधारित विश्वविद्यालय में अपनी क्षमता का विस्तार कर सकते हैं.

भारत में पहला खुला सत्र आयोजित करेगी ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी

ऑस्ट्रेलिया का एडेलेड विश्वविद्यालय कल अपना पहला खुला सत्र आयोजित करेगा, जिसका लक्ष्य ज्यादा नवोन्मेषी भारतीय छात्रों को आकर्षित करना है. ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय में पहले भारतीय छात्रों के लिए तकरीबन 40-50 सीटें होती थीं लेकिन अब उसकी योजना इन्हें बढ़ाकर 300 तक करने की है क्योंकि उसे लगता है कि भारतीयों में यह काबिलियत है कि वह अनुसंधान आाधारित विश्वविद्यालय में अपनी क्षमता का विस्तार कर सकते हैं.

एडेलेड विश्वविद्यालय के भारतीय प्रतिनिधि अमित वी कुमार ने कहा, ‘‘भारतीय बहुत ज्यादा नवोन्मेषी होते हैं और अनुसंधान के क्षेत्र में बेहतरीन होते हैं. इसलिए हम भारतीय छात्रों के लिए विभिन्न विषयों में दाखिले के लिए तकरीबन 300 सीटें खोलने की योजना बना रहे हैं.’’
 

खुले सत्र में विश्वविद्यालय के 10 से ज्यादा शिक्षाविद् और प्रोफेसर छात्रों की दाखिला प्रक्रिया एवं करियर की संभावनाओं में मदद करेंगे.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com