बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने MBA में एडमिशन के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 4 मार्च तक करें आवेदन

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने MBA में एडमिशन के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 4 मार्च तक करें आवेदन

नई दिल्‍ली:

देश की प्रतिष्ठित बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू), वाराणसी ने सत्र 2017 के लिए एमबीए कोर्स में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन की अंतिम तिथि 4 मार्च, 2017 है. बीएचयू ने एग्रीबिजनेस प्रोग्राम के लिए एमबीए की 46 सीटें निर्धारित की हैं.

कैसे करें आवेदन :
एमबीए एग्रीबिजनेस के लिए आवेदन करने वाले छात्र बीएचयू की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के इच्‍छुक स्‍टूडेंट अधिक जानकारी के लिए बीएचयू की ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं.

इन सिंपल स्‍टेप्‍स से करें अप्‍लाई
1. बीएचयू की एडमिशन पोर्टल bhuonline.in पर जाएं.
2. एडमिशन टैब में PET Online Application लिंक पर क्‍लिक करें.
3. दिए गए निर्देशों को पढ़ें और Register Yourself लिंक पर क्‍लिक करें.
4. एमबीए एग्रीबिजनेस कोर्स को सेलेक्‍ट करें और फॉर्म भरे.
5. इसके बाद आवेदन शुल्‍क का भुगतान करें और फॉर्म को सब्‍मिट करें. आवेदन शुल्‍क का भुगतान ऑनलाइन के अलावा चालान के द्वारा एचडीएफसी बैंक में भी किया जा सकता है.

ऐसे होगा सेलेक्‍शन
आवेदन करने वाले स्‍टूडेंट्स को एडमिशन के लिए 28 मार्च 2017 को इंट्रेंस टेस्‍ट देना होगा. इंट्रेंस टेस्‍ट में पास होने वाले स्‍टूडेंट को ग्रुप डिस्‍कशन और पर्सनल इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा.

ऐसा होगा इंट्रेंस एग्‍जाम का पैटर्न
एमबीए एग्रीबिजनेस के लिए होने वाले पोस्‍ट ग्रेजुएशन इंट्रेंस टेस्‍ट के लिए 2 घंटे का एग्‍जाम होगा. एग्‍जाम में 3-3 नंबर के 120 ऑब्‍जेक्‍टिव सवाल होंगे. टेस्‍ट पेपर में रीजनिंग, अंग्रेजी, डेटा इंटरप्रिटेशन, संख्यात्मक योग्यता, योग्यता टेस्ट, सामान्य ज्ञान और जागरूकता के सवाल होंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com