BHU Entrance Test 2020: बीएचयू ने एंट्रेंस परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल किया जारी, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

BHU Entrance Test 2020: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) उत्तर प्रदेश, ने विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट का शेड्यूल जारी कर दिया है.

BHU Entrance Test 2020: बीएचयू ने एंट्रेंस परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल किया जारी, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

BHU ने एंट्रेंस परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है.

नई दिल्ली:

BHU Entrance Test 2020: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) उत्तर प्रदेश, ने विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट का शेड्यूल जारी कर दिया है. BHU पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (PET) 24 अगस्त से 31 अगस्त, 2020 तक आयोजित किए जाएंगे. विश्वविद्यालय परीक्षा से एक सप्ताह पहले एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.bhu.ac.in पर जारी करेगा. 

BHU की एंट्रेंस परीक्षाएं 24 अगस्त से 14 सितंबर 2020 के बीच दो चरणों में आयोजित की जाएंगी. पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के लिए एंट्रेंस परीक्षा 24 अगस्त से 31 अगस्त के बीच होंगी और अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए एंट्रेंस परीक्षा 9 सितंबर से 14 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी. इससे पहले परीक्षाएं 16 अगस्त से 31 अगस्त तक निर्धारित की गई थीं, लेकिन छात्रों के परीक्षा को स्थगित करने की मांग के चलते परीक्षा की तारीखों को बदल दिया गया है. 

बीएचयू के ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर जारी एक बयान के मुताबिक, "बीएचयू ने विभिन्न यूजी / पीजी पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस् परीक्षाओं का संशोधित टाइम-टेबल जारी कर दिया है. आवेदक प्रवेश परीक्षा पोर्टल http://bhuonline.in पर शेड्यूल और अन्य संबंधित जानकारी देख सकते हैं. परीक्षा से एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड उपलब्ध कर दिए जाएंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

BHU के एक बयान के मुताबिक, "सभी उम्मीदवारों को बीएचयू एंट्रेंस परीक्षा पोर्टल (www.bhuonline.in) से एंट्रेंस टेस्ट का नया शेड्यूल डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है. विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा बुलेटिन के प्रावधानों के अनुसार, एंट्रेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से एक सप्ताह पहले एंट्रेंस परीक्षा पोर्टल से डाउनलोड किए जा सकेंगे."