BHU PET Admit Card 2020: बीएचयू ने एंट्रेंस परीक्षाओं के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

BHU PET Admit Card 2020: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) उत्तर प्रदेश, ने पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड  (PET admit cards) ऑनलाइन जारी कर दिए हैं.

BHU PET Admit Card 2020: बीएचयू ने एंट्रेंस परीक्षाओं के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

BHU PET Admit Card 2020: बीएचयू ने एंट्रेंस परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

नई दिल्ली:

BHU PET Admit Card 2020: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) उत्तर प्रदेश, ने पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड  (PET admit cards) ऑनलाइन जारी कर दिए हैं. एंट्रेंस परीक्षा के लिए पंजीकृत छात्र अपने BHU पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट एडमिट कार्ड यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in से डाउनलोड कर सकते हैं. बीएचयू पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट  (PET) 24 अगस्त से 31 अगस्त के बीच आयोजित किए जाएंगे. BHU PET बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. 

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) की वेबसाइट  पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, "24, 25 और  26 अगस्त को आयोजित होने वाले एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं. 27, 28, 30 और 31 अगस्त होने वाले एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड 21 अगस्त तो जारी किए  जा सकते हैं. "

बता दें कि यूनिवर्सिटी ने 18 अगस्त को अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस परीक्षाओं के लिए संशोधित टाइम टेबल जारी किया था. BHU की एंट्रेंस परीक्षाएं 24 अगस्त से 14 सितंबर 2020 के बीच दो चरणों में आयोजित की जाएंगी. पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के लिए एंट्रेंस परीक्षा 24 अगस्त से 31 अगस्त के बीच होंगी और अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए एंट्रेंस परीक्षा 9 सितंबर से 14 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी. 

इससे पहले परीक्षाएं 16 अगस्त से 31 अगस्त तक निर्धारित की गई थीं, लेकिन छात्रों के परीक्षा को स्थगित करने की मांग के चलते परीक्षा की तारीखों को बदल दिया गया है. 


BHU PET Admit Cards: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bhuonline.in पर जाएं. 
- इसके बाद ई-मेल आईडी और सिस्टम जनरेटेड रजिस्ट्रेशन आई डी डालें. 
- सर्च पर क्लिक करके आप अपना  BHU PET 2020 एडमिट कार्ड एक्सेस कर सकते हैं. 
-  BHU एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं.