बनारस हिंदू विश्वविद्यालय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में शुरू करेगा नया PG प्रोग्राम, जानिए डिटेल

Banaras Hindu University: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का महत्व साइबर सुरक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में देखते हुए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, वाराणसी, उत्तर प्रदेश ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में एक नया स्नातकोत्तर कार्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई है.

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में शुरू करेगा नया PG प्रोग्राम, जानिए डिटेल

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में नया PG प्रोग्राम शुरू करेगा.

नई दिल्ली:

Banaras Hindu University: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का महत्व साइबर सुरक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में देखते हुए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, वाराणसी, उत्तर प्रदेश ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में एक नया स्नातकोत्तर कार्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि नया कार्यक्रम, मास्टर ऑफ साइंस - आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, नई शिक्षा नीति 2020 (NEP 2020) के अनुरूप है, जो शिक्षा के प्रमुख भाग के रूप में "टेक्नोलॉजी बेस्ड लर्निंग" और "स्किल्स" पर जोर देता है. 

Newsbeep

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोग्राम के विभिन्न पहलुओं का पता लगाने के लिए बीएचयू (BHU) के वाइस चांसलर प्रोफेसर राकेश भटनागर ने एक समिति बनाई है. इनकी पहली मीटिंग 7 अक्टूबर को आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता बीएचयू के सदस्य कार्यकारी परिषद के प्रोफेसर आनंद मोहन ने की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीएचयू ने एक बयान में कहा, "आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में पाठ्यक्रम देश को प्रशिक्षित तकनीकी जनशक्ति प्रदान करेगा और वर्चुअल वर्ल्ड के क्षेत्र में बड़ी चीज़ें प्रदान करेगा, जो न केवल समाज के लिए बल्कि पूरे देश के लिए उपयोगी होंगी. "