BCECE Exam 2020: कोविड-19 के चलते बीसीईसीई एग्जाम स्‍थगित

बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन (BCECE 2020 Exam) भी कोरोनावायरस की वजह से स्‍थगित हो गया है.

BCECE Exam 2020: कोविड-19 के चलते बीसीईसीई एग्जाम स्‍थगित

BCECE Exam कोविड-19 के चलते पोस्टपोन हो गया है.

नई दिल्ली:

BCECE Exam 2020 Postponed: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते बोर्ड एग्जाम से लेकर कई तरह के एंट्रेंस एग्जाम भी स्थगित कर दिए गए हैं. इन सबके बाद अब बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन (BCECE 2020 Exam) भी स्‍थगित हो गया है. ये एग्जाम 19 और 20 अप्रैल को होने वाला था, फिलहाल कोरोनावायरस की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया है. BCECE एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. 

बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड ने नोटिस जारी करके बताया,  "BCECE-2020 के उम्मीदवारों और अभिभावकों को ये सूचित किया जाता है कि कोविड-19 (Covid-19) की वजह से हुए लॉकडाउन के चलते BCECE-2020 एग्जाम को अगले नोटिस तक स्थगित किया जाता है. "

बता दें कि बीसीईसीई के माध्यम से स्टूडेंट्स को अंडर ग्रेजुएट फार्मेसी कोर्स, बी. फिजियोथेरेपी, बी. ऑक्यूपेशनल थेरेपी, पैरामेडिकल में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस और एग्रीकल्चर के अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन दिया जाएगा. 

यह परीक्षा पहले इंजीनियरिंग और मेडिकल कोर्सेस में एडमिशन देने के लिए आयोजित की जाती थी. हालांकि, अब इस परीक्षा के माध्यम से मेडिकल, डेंटल या इंजीनियरिंग कोर्सेस में एडमिशन नहीं दिया जाता है. इंजीनियरिंग कोर्सेस में एडमिश के लिए जेईई मेन स्कोर स्वीकार किए जाते हैं और एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) कोर्सेस के लिए NEET UG परीक्षा के स्कोर मान्य होते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा बिहार डिप्लोमा एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. आवेदन करने के बाद उम्मीदवार 29 अप्रैल से 1 मई तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन कर सकेंगे. वहीं, अभी तक बोर्ड ने परीक्षा की तारीख तय नहीं की है.