BCECEB ने शुरू की ITICAT 2020 एग्जाम के लिए आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कब होगी परीक्षा?

बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड ने ITICAT 2020 एग्जाम के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

BCECEB ने शुरू की ITICAT 2020 एग्जाम के लिए आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कब होगी परीक्षा?

ITICAT 2020 एग्जाम के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया हुई शुरू.

खास बातें

  • ITICAT 2020 एग्जाम के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया हुई शुरू.
  • आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अप्रैल है.
  • उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 11 मई को जारी किए जाएंगे.
नई दिल्ली:

ITICAT 2020 Application Process: बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड  (BCECEB) ने ITICAT 2020 एग्जाम के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इन एग्जाम को देने वाले इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन ही ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अप्रैल है. ध्यान रखें कि 26 तारीख के बाद किसी का भी एप्लीकेश फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. ITICAT 2020 की परीक्षा मई के महीने में होगी.

उम्मीदवार एप्लीकेशन फीस बैंक चालान के माध्यम से 27 अप्रैल तक जमा कर सकते हैं और अगर उम्मीदवार ऑनलाइन ही फीस सबमिट करना चाहते हैं तो वे 28 अप्रैल तक जमा कर सकेंगे. अप्लाई करने और फीस जमा करने के बाद उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का मौका दिया जाएगा. उम्मीदवार 29 अप्रैल से 2 मई तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म एडिट कर सकेंगे. 

ITICAT 2020 Application Form Direct Link


ITICAT 2020 के एडमिट कार्ड
परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 11 मई को जारी किए जाएंगे और इसके बाद परीक्षा 24 मई को हो सकती है. 

योग्यता
इस परीक्षा के लिए वहीं स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने रिकॉग्नाइज्ड बोर्ड से 10वीं क्लास पास की है. इसके साथ ही जिन्होंने मैथ्स और साइंस पढ़ी है. 

आयु सीमा
आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स की उम्र 1 अगस्त 2020 को 14 साल से ज्यादा होनी चाहिए. मोटर वाहन और मकेनिक ट्रैक्टर विषयों के लिए उम्मीदारों की उम्र 17 साल से अधिक होनी चाहिए.

ITICAT का एग्जाम 2 घंटे 15 मिनट का होगा. ये एग्जाम 300 मार्क्स के लिए होगा. एग्जाम में तीन सेक्शन होंगे- मैथमेटिक्स, जनरल साइंस और जनरल नॉलेज. हर एक सेक्शन में 50 सवाल पूछे जाएंगे और हर सवाल 2 नंबर के लिए होगा. क्वेश्चन पेपर 10वीं क्लास के लेवल का होगा. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com