BCECEB-NEET Counselling 2020: पहले और दूसरे राउंड के लिए कंबाइंड रैंक लिस्ट जारी, यहां पढ़ें डिटेल

BCECEB-NEET Counselling 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने UGMAC 2020 के लिए पहले और दूसरे राउंड की कंबाइंड मेडिकल कॉलेज के हिसाब से ओपनिंग और क्लोजिंग रैंक जारी कर दी है.

BCECEB-NEET Counselling 2020: पहले और दूसरे राउंड के लिए कंबाइंड रैंक लिस्ट जारी, यहां पढ़ें डिटेल

BCECEB-NEET Counselling 2020: पहले और दूसरे राउंड के लिए कंबाइंड रैंक लिस्ट जारी हो गई है.

नई दिल्ली:

BCECEB-NEET Counselling 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने UGMAC 2020 के लिए पहले और दूसरे राउंड की कंबाइंड मेडिकल कॉलेज के हिसाब से ओपनिंग और क्लोजिंग रैंक जारी कर दी है. MBBS के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर अपनी BCECEB-NEET रैंक चेक कर सकते हैं. 

जिन उम्मीदवारों ने मेरिट लिस्ट के अनुसार विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के लिए योग्यता प्राप्त की है, वे अपने पसंद के कॉलेज में आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं. ऐसे उम्मीदवार BCECEB-NEET 2020 के ऑनलाइन काउंसलिंग राउंड में शामिल होने के लिए योग्य हैं, जहां उन्हें पाठ्यक्रमों और कॉलेजों के लिए अपनी प्राथमिकताएं भरनी होंगी. 

BCECEB-NEET merit list

मेडिकल के उम्मीदवारों को NEET राज्य योग्यता, सीटों की उपलब्धता और आरक्षण मानदंड के आधार पर संबद्ध कॉलेजों में एडमिशन दिया जाएगा. 


NEET काउंसलिंग परिणाम की घोषणा के बाद, चयनित उम्मीदवारों को ऑनलाइन वेरिफिकेशन के लिए अपने आवश्यक दस्तावेज जमा करने होंगे. दस्तावेजों की लिस्ट में NEET 2020 एडमिट कार्ड, UGMAC 2020 रैंक कार्ड, भरे हुए आवेदन पत्र, च्वॉइस की स्लिप, योग्यता परीक्षाओं की मार्कशीट और जाति प्रमाण पत्र शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


85 प्रतिशत राज्य कोटे के तहत कुल 1,125 एमबीबीएस और 243 बीडीएस सीटें उपलब्ध हैं. ब;ची हुई 15% अखिल भारतीय कोटा (AIQ) सीटों, केंद्रीय और डीम्ड विश्वविद्यालयों के लिए NEET में प्राप्त अंकों के आधार पर मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा बिहार NEET काउंसलिंग 2020 की जाती है.