NDTV Khabar

MP के इस शहर में सरकारी स्कूलों के बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग, बच्चों को पढ़ाएंगे ऑफिसर

भोपाल कलेक्टर ने बच्चों को फ्री कोचिंग मुहय्या कराने के लिए एक पहले शुरु की. भोपाल में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को अब फ्री कोचिंग दी जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MP के इस शहर में सरकारी स्कूलों के बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग, बच्चों को पढ़ाएंगे ऑफिसर

17 सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए विशेष कोचिंग कक्षाएं आयोजित की जाएंगी.

खास बातें

  1. भोपाल में सरकारी स्कूलों के बच्चों को फ्री कोचिंग दी जाएगी.
  2. 17 सरकारी स्कूलों में फ्री कोचिंग क्लास आयोजित होगी.
  3. यह पहल भोपाल के कलेक्टर ने शुरू की है.
नई दिल्ली:

आज के समय में अधिकतर माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल के बाद कोचिंग भेजते हैं. पढ़ाई को ज्यादा से ज्यादा समय देने और अच्छी तैयारी के लिए बच्चें प्राइवेट कोचिंग में पढ़ते हैं. लेकिन कोचिंग की फीस हर कोई देने में सक्षम नहीं होता. ऐसे में बच्चों को फ्री कोचिंग (Free-Coaching) दी जाएगी. भोपाल कलेक्टर ने बच्चों को फ्री कोचिंग मुहय्या कराने के लिए एक पहले शुरु की. भोपाल में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को अब फ्री कोचिंग दी जाएगी. भोपाल में सरकारी अफसर बच्चों की पढ़ाई में अपना योगदान देंगे. सरकारी स्कूलों के बच्चों को फ्री कोचिंग देने की इस पहल को आगे बढ़ाने के लिए भोपाल के सरकारी अफसर और रिटायर्ड टीचर्स एक साथ काम करेंगे.

भोपाल के डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर डी शर्मा ने कहा- 9 जुलाई से 17 सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए विशेष कोचिंग कक्षाएं आयोजित की जाएंगी जहां उन्हें वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों द्वारा पढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोडे (Bhopal Collector Tarun Pithode) ने इस पहल की शुरुआत की है. बच्चों को गणित, विज्ञान और अंग्रेजी विषय पढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं बोर्ड के स्टूडेंट्स पर खास ध्यान दिया जाएगा.


बता दें कि अगर 17 स्कूलों में यह प्रोजेक्ट सक्सेस रहा तो भोपाल के सभी सरकारी स्कूलों को इसमें शामिल किया जाएगा और सभी सरकारी स्कूलों के बच्चों को फ्री कोचिंग दी जाएगी.

टिप्पणियां

अन्य खबरें
तमिलनाडु के मेडिकल कॉलेज में लागू होगा 69 फीसदी आरक्षण
स्‍वामी विवेकानंद के ये 10 विचार बदल देंगे आपकी जिंदगी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... CAA पर सिब्बल के बयान के बाद आया कांग्रेस का Reaction,'राज्यों को केंद्र से असहमत होने का अधिकार जबतक...'

Advertisement