BHU में एडमिशन के लिए शुरू एंट्रेंस एग्जाम, सोशल डिस्टेंसिंग- सैनिटाइजेशन का रखा जा रहा है खास ख्याल

BHU Entrance Examination 2020: देशभर में एक ओर जहां कोरोनावायरस के चलते जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग की जा रही है तो वहीं दूसरी ओर बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) तमाम एहतियाती इंतज़ाम के साथ अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) कोर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेंस परीक्षाएं आयोजित कर रही है.

BHU में एडमिशन के लिए शुरू एंट्रेंस एग्जाम, सोशल डिस्टेंसिंग- सैनिटाइजेशन का रखा जा रहा है खास ख्याल

BHU में एंट्रेंस परीक्षाएं शुरू हो गई हैं.

नई दिल्ली:

BHU Entrance Examination 2020: देशभर में एक ओर जहां कोरोनावायरस के चलते जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग की जा रही है तो वहीं दूसरी ओर बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) तमाम एहतियाती इंतज़ाम के साथ अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) कोर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेंस परीक्षाएं आयोजित कर रही है. एंट्रेंस परीक्षाएं 24 अगस्त से शुरू होकर 18 सितंबर तक चलेंगी. पहले एंट्रेंस परीक्षाएं 16 अगस्त से 31 अगस्त तक निर्धारित की गई थीं, लेकिन छात्रों के परीक्षा को स्थगित करने की मांग के चलते परीक्षा की तारीखों को बदल दिया गया था. 

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर परीक्षा के दौरान की कुछ तस्वीरें और वीडियो साझा की गई हैं. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि परीक्षा के दौरान छात्रों की सुरक्षा के लिए यूनिवर्सिटी ने किस तरह के कड़े इंतजाम किए हैं. 

परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कराया जा रहा है. छात्रों, फैकल्टी और स्टाफ मेंबर्स के लिए सैनिटाइजर भी उपलब्ध है. छात्रों का तापमान मापने के बाद ही उन्हें परीक्षा केंद्रों में एंट्री करने की इजाज़त दी जा रही है. 

ट्वीटर हैंडल पर साझा एक वीडियों में देखा जा सकता है कि परीक्षा पूरी होने के बाद एग्जामिनेशन हॉल को किस तरह सैनिटाइज किया जाता है, ताकि छात्र किसी भी तरह के इंफेक्शन से सुरक्षित रहें.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



बता दें कि यूनिवर्सिटी ने 18 अगस्त को अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस परीक्षाओं के लिए संशोधित टाइम टेबल जारी किया था. BHU की एंट्रेंस परीक्षाएं 24 अगस्त से 18 सितंबर 2020 के बीच दो चरणों में आयोजित की जाएंगी. पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के लिए एंट्रेंस परीक्षा 24 अगस्त से 31 अगस्त के बीच होंगी और अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए एंट्रेंस परीक्षा 9 सितंबर से 18 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी.