NDTV Khabar

अप्रैल में होगा BHU Undergraduate Entrance Test 2018, रजिस्‍ट्रेशन के लिए आधार है अनिवार्य

किसी भी पाठ्यक्रम में शामिल होने के लिए उम्‍मीदवार का बाहरवीं पास होना अनिवार्य है. बीएचयू यूईटी 2018 की इंफॉर्मेशन बुकलेट आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर उपलब्ध है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अप्रैल में होगा BHU Undergraduate Entrance Test 2018, रजिस्‍ट्रेशन के लिए आधार है अनिवार्य
टिप्पणियां
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने अंडर ग्रेजुएट एन्ट्रेंस टेस्ट (यूईटी) 2018 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया है. यह परीक्षा 15 अप्रैल 2018 से 27 अप्रैल 2018 तक उम्मीदवारों को चुनने और विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने के लिए आयोजित की जाएगी. किसी भी पाठ्यक्रम में शामिल होने के लिए उम्‍मीदवार का बाहरवीं पास होना अनिवार्य है. बीएचयू यूईटी 2018 की इंफॉर्मेशन बुकलेट आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर उपलब्ध है.

क्वालीफाइंग एग्‍जाम के फानइल ईयर के उम्‍मीदवार भी टेस्‍ट के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. हालांकि, उम्मीदवार को प्रवेश के लिए काउंसलिंग के समय क्वालीफाइंग परीक्षा की ओरिजनल मार्कशीट देनी होगी.
 
एप्‍लीकेशन जमा करने की लास्‍ट डेट 19 फरवरी 2018 है. बीएचयू एंट्रेस टेस्‍ट का आयोजन वाराणसी, मिर्जापुर, गोरखपुर, लखनऊ, कोलकाता, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, पटना, रांची, भोपाल, वडोदरा, गुवाहाटी, दीमापुर, कोची, जयपुर, इलाहाबाद, भुवनेश्वर, झांसी और रायपुर में करेगा. आपको बता दें‍ कि उम्मीदवारों की अपर्याप्त संख्या के कारण या किसी अन्य कारण से बाहरी केंद्र को रद्द किया जा सकता है. इस स्थिति में उम्‍मीदवारों को किसी अन्‍य केंद्र पर भेजा जाएगा. वहीं नेत्रहीन उम्मीदवारों को केवल वाराणसी केंद्र आवंटित किया जाएगा.
 
यूनिवर्सिटी ने रजिस्‍ट्रेशन के लिए आधार नम्‍बर दर्ज करना अनिवार्य कर दिया है. जिन लोगों को आधार संख्या नहीं मिली है वे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 14 अंकों का एनरोलमेंट नंबर उपयोग कर सकते हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर, असम और मेघालय के निवासी बिना आधार संख्या के रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते हैं.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement