Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bihar Board 10th Admit Card: बिहार बोर्ड 10वीं के एडमिट कार्ड जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

Bihar Board Admit Card: बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.online पर जारी किए गए हैं.

Bihar Board 10th Admit Card: बिहार बोर्ड 10वीं के एडमिट कार्ड जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

Bihar Board Matric Admit Card: मैट्रिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है.

नई दिल्ली:

Bihar Board 10th Admit Card: बिहार बोर्ड ने मैट्रिक यानी 10वीं की परीक्षाओं का एडमिट कार्ड (Bihar Board Admit Card) जारी कर दिया गया है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.online पर उपलब्ध हैं. स्टूडेंट्स को अपना एडमिट कार्ड (Bihar Board Matric Admit Card) डाउनलोड करने के लिए स्कूल कोड, रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करनी होगी. स्टूडेंट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.
Bihar Board Matric Admit Card Download Link

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) कक्षा 10 की परीक्षाएं 17 से 24 फरवरी के बीच आयोजित करेगा. वहीं, 12वीं की परीक्षाएं 3 से 13 फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी. 10वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा 17 से 24 जनवरी के बीच आयोजित की जाएगी. गौरतलब है कि इस साल बिहार बोर्ड परीक्षा का आयोजन जल्दी कर रहा है. पिछले अकादमिक साल में परीक्षा का आयोजन कुछ देरी से हुआ था.

बता दें कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी. पहले सत्र की परीक्षा सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 तक होगी. इसके बाद दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक दूसरे सत्र की परीक्षा होगी. सभी परीक्षाओं के लिए अवधि 3 घंटे निर्धारित की गई है. 

परीक्षा में अब कम समय रह गया है, ऐसे में स्टूडेंट्स को अपनी तैयारी तेज कर देनी चाहिए. 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपने विषय के मॉडल पेपर डाउनलोड कर सकते हैं. मॉडल पेपर से स्टूडेंट्स को तैयारी में काफी मदद मिलेगी.