Bihar Board Matric Result 2017: बिहार बोर्ड मैट्रिक टॉपरों को मिलेंगे ये अवॉर्ड

BSEB Class 10 Matric Result 2017: इसी साल 3 दिसंबर को इंटर और मैट्रिक के टॉपरों को राजेंद्र स्मृति व्याख्यान पर सम्मानित किया जाएगा. पिछली बार कुछ गड़बड़ियों की वजह से छात्रों को सम्मानित नहीं किया जा सका था.

Bihar Board Matric Result 2017: बिहार बोर्ड मैट्रिक टॉपरों को मिलेंगे ये अवॉर्ड

Bihar Board Matric Result 2017: बिहार बोर्ड मैट्रिक टॉपरों को मिलेंगे ये अवॉर्ड

BSEB Class 10 Matric Result 2017: बिहार बोर्ड के मैट्रिक टॉपरों में पहला स्थान पाने वाले को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. दूसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थी को 75 हजार और तीसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थी को 50 हजार दिए जाएंगे. साथ ही लैपटॉप और ई बुक रीडर भी दिए जाएंगे. चौथे से 10वें स्थान तक के छात्रों को 10 हजार रुपये व लैपटॉप दिए जाएंगे. मैट्रिक के टॉपर छात्रों को भी किंडल ई-बुक रीडर दिया जाएगा. 

3 दिसंबर को मिलेंगे अवॉर्ड
इसी साल 3 दिसंबर को इंटर और मैट्रिक के टॉपरों को राजेंद्र स्मृति व्याख्यान पर सम्मानित किया जाएगा. पिछली बार कुछ गड़बड़ियों की वजह से छात्रों को सम्मानित नहीं किया जा सका था.

12वीं के टॉपर भी होंगे सम्मानित
बिहार बोर्ड इंटर टॉपरों में पहला स्थान पाने वाले को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले को क्रमश: 75 हजार व 50 हजार दिए जाएंगे. साथ ही लैपटॉप और ई बुक रीडर भी दिए जाएंगे. इंटर में चौथा और 5वां स्थान प्राप्त करनेवालों को 15 हजार रुपये और लैपटॉप दिए जाएंगे. 

------------------------------ 
ये भी पढ़े: Bihar Board BSEB Class 10 Matric Result 2017: इस बार अच्छा रहेगा बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, जानिए क्यों
ये भी पढ़े: BSEB Bihar board Matric Result 2017: आज आएंगे 10वीं कक्षा के नतीजे, यहां करें चेक
ये भी पढ़े: Bihar Board BSEB Class 10 Matric Result 2017: अगर रिजल्ट रहे खराब तो यूं निपटें तनाव से
ये भी पढ़े: BSEB Matric Result 2017: आज 1 बजे होगा परीक्षा परिणाम का ऐलान, यूं करें चेक

----------------- 

BSEB Class 12th Result 2017: ऐसा रहा था बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्‍ट
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इंटरमीडिएट यानी 12वीं कक्षा के नतीजों की घोषणा 30 मई को की थी. इंटर साइंस के रिजल्ट में सिर्फ 30.11 फीसदी छात्र पास हो पाए थे. वहीं आर्ट्स में 37.13 फीसदी और कॉमर्स में 73.76 फीसदी छात्रों को सफलता मिली थी. 

इस वर्ष बिहार बोर्ड ने परीक्षा में नकल रोकने के लिए कई उपाय किए गए थे. बोर्ड परीक्षा में छात्र नकल न कर सकें, इसके लिए वीडियोग्राफी कराई गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com