NDTV Khabar

Bihar Board ने फॉर्म  भरने की तारीखों का किया ऐलान, छात्रों को मिलेगा छह दिन का समय 

समय पर फॉर्म ने भरने पर छात्रों को देना होगा विलंब शुल्क

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bihar Board ने फॉर्म  भरने की तारीखों का किया ऐलान, छात्रों को मिलेगा छह दिन का समय 

प्रतीकात्मक फोटो

पटना: Bihar Board ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा के तहत फॉर्म भरने की तारीखों की घोषणा कर दी है. सभी फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे. बोर्ड ने छात्रों को फॉर्म भरने के लिए छात्रों को 03 से 09 दिसंबर तक का समय दिया है. अगर छात्र इस दौरान फॉर्म नहीं भर पाए तो उन्हें 10 से 12 दिसंबर तक के बीच में विलंब शुल्क के साथ फॉर्म भरना होगा. इसकी जानकारी शुक्रवार को बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने हिन्दुस्तान को दी. उन्होंने कहा कि इंटरमीडिएट परीक्षा फॉर्म के लिए किसी एजेंसी से मदद नहीं ली जाएगी, बल्कि सभी जिला, प्रखंड और पंचायतों में मौजूद वसुधा केंद्र से ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरवाने की व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ें: परीक्षा में 79 अंक हासिल करने वाले छात्र को 2 नंबर देकर फेल कर दिया

600 वसुधा केंद्रों पर फॉर्म भरने की सुविधा
राज्य भर में 600 से अधिक वसुधा केंद्रों पर इंटर का परीक्षा फॉर्म भरवाने की व्यवस्था की गई है. इंटर के लिए अब तक सात लाख 68 हजार रजिस्ट्रेशन हुआ है. रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 25 नवंबर है.

नहीं देना होगा वसुधा केंद्र को कोई शुल्क 
विद्यालय और महाविद्यालय के प्राचार्य अपने यूजर आईडी और पासवर्ड से खुद भी परीक्षा फॉर्म अपने विद्यालय परिसर से भर सकते हैं. जिन प्राचार्यों को खुद फॉर्म भरने में दिक्कत है, उन्हें समिति की ओर से वसुधा केंद्र की सुविधा दी जाएगी. वसुधा केंद्र से परीक्षा फॉर्म भरवाने के लिए प्राचार्यों को अलग से कोई शुल्क नहीं देना होगा.

यह भी पढ़ें: Bihar Board: बदला एग्‍जाम पैटर्न, ऑब्‍जेक्टिव टाइप होंगे 50 फीसदी क्‍वेश्‍चन

मैट्रिक रजिस्ट्रेशन की त्रुटि में सुधार 30 तक 
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने एक बार फिर मैट्रिक रजिस्ट्रेशन और त्रुटि में सुधार की तिथि बढ़ा दी है. अब विद्यालय रजिस्ट्रेशन की त्रुटि में सुधार 30 नवंबर तक कर सकेंगे. मालूम हो कि मैट्रिक रजिस्ट्रेशन के लिए भी अंतिम तिथि 25 नवंबर ही निर्धारित थी, लेकिन विद्यालयों की सुविधा के लिए एक बार और तिथि बढ़ायी गई है.

टिप्पणियां
VIDEO: नतीजों से नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन


मैट्रिक के लिए अब तक 13 लाख 75 हजार रजिस्ट्रेशन हुआ है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement