NDTV Khabar

Bihar Board Result 2018: अगले हफ्ते इस तारीख को परीक्षा परिणाम जारी कर सकता है BSEB

BSEB ने छात्रों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए परीक्षा परिणाम ऑनलाइन भी जारी करने का फैसला किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bihar Board Result 2018: अगले हफ्ते इस तारीख को  परीक्षा परिणाम जारी कर सकता है BSEB

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

बिहार में दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, BSEB (बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड) बिहार बोर्ड की दसवीं और बारहवीं परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी करने की तैयारी में है. हालांकि अभी तक परीक्षा परिणाम किस तारीख को जारी किया जाएगा यह तय नहीं किया जा सका है. उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार 30 मई तक दोनों ही परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे. सूत्रों के अनुसार इसे लेकर BSEB ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: Bihar TET Revised Result 2017: BSEB ने जारी किया संशोधित परिणाम, ऐसे करें चेक

गौरतलब है कि इस बार फिर पहले की तरह ही लाखों छात्रों ने बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए हैं. जिन्हें अपने परिणाम का इंतजार है. BSEB ने छात्रों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए परीक्षा परिणाम ऑनलाइन भी जारी करने का फैसला किया है. एक बार परिणाम जारी होने के बाद छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर जाकर भी देख सकते हैं. 


यह भी पढ़ें: Bihar Board के फरमान के बाद चप्पल पहनकर परीक्षा देने पहुंचे 17 लाख से ज्यादा छात्र

परीक्षा परिणाम जारी होने को लेकर पहले भी कई तारीखें सामने आ चुकी हैं. गौरतलब है कि इससे पहले खबर आई कि इस बार बिहार बोर्ड के परिणाम मई के दूसरे सप्ताह और 15 मई से पहले-पहले आ सकते हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: बिहार में परीक्षा से पहले छात्रों के जूते उतरवाए गए.

लेकिन बाद में यह बात साफ हो गई कि परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या ज्यादा होने की वजह से अभी तक सभी कॉपियां जांची नहीं गई हैं. लिहाजा परिणाम घोषित होने में अभी कुछ और वक्त लगेगा. 
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement