Bihar NEET Counselling 2020: बिहार नीट काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

Bihar NEET Counselling 2020:  बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड (BCECEB) द्वारा विभिन्न MBBS और BDS पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए बिहार NEET काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है.

Bihar NEET Counselling 2020: बिहार नीट काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

Bihar NEET Counselling 2020: बिहार नीट काउंसलिंग के लिए जारी हुई मेरिट लिस्ट.

नई दिल्ली:

Bihar NEET Counselling 2020:  बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड (BCECEB) द्वारा विभिन्न MBBS और BDS पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए बिहार NEET काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. UGMAC 2020 काउंसलिंग में भाग लेने के लिए जिन उम्मीदवारों ने पंजीकृत किया था, वे सभी UGMAC 2020 की मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर देख सकते हैं. 

मेरिट लिस्ट के अलावा सभी उम्मीदवारों का रैंक कार्ड भी वेबसाइट पर उपलब्ध किया गया है. UGMAC रैंक कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी UGMAC 2020 यूजर आईडी और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा. 

Bihar NEET Counselling 2020: ये है काउंसलिंग की प्रक्रिया
- बिहार एमबीबीएस पंजीकरण के समय जनरेट हुई  UGMAC आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके उम्मीदवारों को लॉगिन करना होगा.

- च्वॉइस लॉकिंग के लिए उम्मीदवारों को अपनी स्क्रीन पर उपलब्ध 'सबमिट ऑप्शन' पर क्लिक करना होगा. 

- उम्मीदवारों को वेरिफिकेशन के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स की लिस्ट ले जाना अनिवार्य है. सीट अलॉटमेंट के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा. 


- बिहार एमबीबीएस राज्य मेरिट रैंक के आधार पर, कॉलेजों / पाठ्यक्रमों की प्राथमिकताएं, कॉलेजों में सीटों की उपलब्धता, आरक्षण मानदंड और अन्य कारक के आधार पर मेडिकल और डेंटल कॉलेज को सीटें अलॉट की जाएंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- विभिन्न कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए अलग से काउंसलिंग आयोजित की जाएगी. एक बार बिहार NEET काउंसलिंग 2020 समाप्त हो जाने के बाद, अथॉरिटी दोनों राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट के परिणाम जारी करेगी.