Bihar Schools: बिहार में पहली से 8वीं क्लास के छात्रों के लिए 18 जनवरी से नहीं खुलेंगे स्कूल, जानिए वजह

Bihar Schools: बिहार में पहली से 8वीं क्लास तक के छात्रों के लिए स्कूल 18 जनवरी से नहीं खुलेंगे.

Bihar Schools: बिहार में पहली से 8वीं क्लास के छात्रों के लिए 18 जनवरी से नहीं खुलेंगे स्कूल, जानिए वजह

Bihar Schools: बिहार में पहली से 8वीं क्लास के छात्रों के लिए 18 जनवरी से नहीं खुलेंगे स्कूल.

नई दिल्ली:

Bihar Schools: बिहार में पहली से 8वीं क्लास तक के छात्रों के लिए स्कूल 18 जनवरी से नहीं खुलेंगे. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने यह जानकारी साझा की है. उन्होंने यह भी बताया कि 25 जनवरी या इससे एक-दो दिन पहले आपदा प्रबंधन समूह (क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप) की एक बैठक होगी और इसी  बैठक में पहली से 8वीं तक की कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने के बारे में विचार करने के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा.

Newsbeep

बता दें कि बिहार में 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूल कई महीनों तक बंद रहने के बाद 4 जनवरी से खुल गए हैं. 4 जनवरी से 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने का फैसला दिसंबर में लिया गया था. इसी दौरान सरकार ने यह भी कहा था कि 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने के बाद स्थितियों का आकलन किया जाएगा और सामान्य स्थिति रहने पर 18 जनवरी से पहली से 8वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा. लेकिन अब बिहार सरकार ने 18 जनवरी से जूनियर कक्षा के लिए स्कूल खोलने के फैसले को फिलहाल टाल दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्कूलों में सीनियर छात्रों की संख्या है बेहद कम
बिहार में यूं तो 9वीं से 12वीं क्लास के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं. लेकिन स्कूलों में छात्रों की संख्या बेहद कम है. कई अभिभावक भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने से बच रहे हैं. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए 18 जनवरी से पहली से 8वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने के फैसले पर रोक लगा दी है. 25 जनवरी या इसके आस-पास होने वाली आपदा प्रबंधन की बैठक में जूनियर कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोलने के बारे में निर्णय लिया जाएगा. तब तक पहली से 8वीं तक के छात्रों को इंतज़ार करना होगा.