BITSAT 2018 के लिए स्‍लॉट बुक करने की सुविधा हुई शुरू

अब बिट्स पिलानी के लिए रजिस्टर्ड कैंडिडेट अपने लिए केंद्र की तिथि आधिकारिक साइट पर जाकर बुक कर सकते हैं. जो अभ्यर्थी पहले से रजिस्‍टर्ड हैं वो साइट पर जाकर अपना एग्जाम सेंटर देख सकते हैं.

BITSAT 2018 के लिए स्‍लॉट बुक करने की सुविधा हुई शुरू

बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस ने परीक्षा के लिए स्लॉट बुक कराने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. अब बिट्स पिलानी के लिए रजिस्टर्ड कैंडिडेट अपने लिए केंद्र की तिथि आधिकारिक साइट पर जाकर बुक कर सकते हैं. जो अभ्यर्थी पहले से रजिस्‍टर्ड हैं वो साइट पर जाकर अपना एग्जाम सेंटर देख सकते हैं. इसके साथ ही पहले से रजिस्टर्ड छात्र परीक्षा की तिथि बुक कर सकते हैं. बिट्स पिलानी ने पिलानी के गोवा और हैदराबाद कैंपस के लिए इंटीग्रेटिड फर्स्ट डिग्री प्रोग्राम के लिए नोटिफिकेशन जारी कर प्रक्रिया शुरू कर दी है. 
 

शहीद दिवस: भगत सिंह से सीखें लाइफ में कैसे खुदको बनाएं सफल, जानिए क्या दिया था युवाओं को मंत्र

बिट्स पिलानी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक एग्जाम के सेंटर और परीक्षा की तिथि को पहले पाओ पहले पाओ के आधार पर वितरित किए जाएंगे.

1. अपनी टेस्‍ट डेट और टेस्‍ट टाइम के लिए उम्‍मीदवार को लिंक पर क्लिक करना होगा. यह लिंक वेबसाइट www.bitsadmission.com पर उपलब्‍ध है.

2. जिन उम्‍मीदवारों ने BITSAT- 2018 के लिए रजिस्‍टर किया है वह अपनी टेस्‍ट टाइम और डेट को 5 अप्रैल, 2018 को शाम 5 बजे से पहले सेव कर लें.
 
NIFT 2018 के रिल्‍ट जारी, जानें कैसे करें चेक
 
3. यह पहले आओ पहले पाओ के आधार पर पूरी होगी.

4. उम्‍मीदवार को इसमें अपनी पर्सनल डिटेल जैसे एप्‍लीकेशन नम्‍बर, लिंग, जन्‍मतिथि और ईमेल आईडी देना होगा. इसके बाद प्रोसिड के बटन पर क्लिक करें.

5. एग्‍जाम सेंटर चेंज करने का अनुरोध स्‍वीकार नहीं किया जाएगा.

6. एक बार एग्‍जाम डेट और टाइम आने के बाद इसमें बदलाव नहीं होगा.

7. डेट और टाइम तय करने के बाद 12 अप्रैल से 10 मई, 2018 तक आप अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर पाएंगे.

BITSAT एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा है, जो बी.फर्मा में प्रवेश के लिए भी आयोजित की जाती है. परीक्षा 3 घंटे की है और इसमें चार भागों - भौतिकी, रसायन विज्ञान, अंग्रेजी दक्षता और तार्किक तर्क, और गणित या जीवविज्ञान शामिल हैं.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें
 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com