#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री आज लाइव वेबिनार में शिक्षकों से करेंगे बात, बोर्ड परीक्षाओं पर होगी चर्चा

#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज अपने ट्विटर अकाउंट पर एक लाइव सत्र में बोर्ड परीक्षाओं पर चर्चा करने के लिए शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे.

#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री आज लाइव वेबिनार में शिक्षकों से करेंगे बात, बोर्ड परीक्षाओं पर होगी चर्चा

#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री आज लाइव वेबिनार में शिक्षकों से करेंगे बात.

नई दिल्ली:

#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज अपने ट्विटर अकाउंट पर एक लाइव सत्र में बोर्ड परीक्षाओं 2021 पर चर्चा करने के लिए शिक्षकों के साथ बात-चीत करेंगे. वेबिनार आज शाम 4 बजे होगा. इससे पहले शिक्षा मंत्री ने छात्रों के साथ जेईई मुख्य 2021 परीक्षा (JEE Main 2021), नीट 2021 परीक्षा (NEET 2021) और सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 (CBSE Board Exam 2021) के बारे में बात करने के लिए वेबिनार किया था. आज होने वाले सत्र के लिए सभी शिक्षक #EducationMinisterGenLive का उपयोग करके शिक्षा मंत्री से अपने प्रश्न पूछ सकते हैं. 

इस आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था, '' प्रिय शिक्षकों, मैं आगामी बोर्ड परीक्षा के बारे में आपसे बात करने के लिए 17 दिसंबर को शाम 4 बजे लाइव आऊंगा. #EducationMinisterGoesLive का उपयोग करके आप अपने प्रश्नों को मेरे साथ साझा करें. मुझे उन सभी पर बात करने में खुशी होगी."

कुछ शिक्षकों ने CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए "क्लैरिटी" देने के लिए शिक्षा मंत्री से सवाल किए हैं. जबकि कुछ ने परीक्षा रद्द करने के लिए कहा है. वहीं, कुछ शिक्षकों ने पूछा है कि प्रैक्टिकल परीक्षा कैसे आयोजित की जाएगी.

अपने पिछले वेबिनार में छात्रों द्वारा पूछे गए इसी तरह के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा था कि अगर छात्र अपने स्कूलों में लैब का काम करने के लिए नहीं जा सकते हैं, तो प्रैक्टिकल परीक्षा के विकल्पों पर विचार किया जाएगा. 

वहीं, सीबीएसई के अधिकारियों ने कुछ दिन पहले कहा था कि बोर्ड परीक्षाएं निश्चित रूप से आयोजित की जाएंगी. परीक्षाएं लिखित रूप में होंगी और ऑनलाइन आयोजित नहीं की जाएंगी. साथ ही हितधारकों के साथ परामर्श के बाद कक्षा 12वीं और कक्षा 10वीं की परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेईई मेन 2021 परीक्षा की तारीखें जारी
शिक्षा मंत्री ने बीते दिन 16 दिसंबर को जेईई मेन 2021 (JEE Main 2021) की परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. इस साल जेईई मेन की परीक्षा 4 सत्रों में आयोजित की जाएगी. परीक्षा 13 भाषाओं में आयोजित होगी. उम्मीदवारों को 90 सवालों में से 75 सवालों के ही जवाब देने होंगे.