BTE ने दिल्ली में रद्द किए सभी डिप्लोमा एग्जाम, छात्रों को इस तरह किया जाएगा पास

दिल्ली सरकार के तकनीकी शिक्षा बोर्ड (BTE) ने डिप्लोमा प्रोग्राम के इंटरमीडिएट और अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए इवन सेमेस्टर की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है.

BTE ने दिल्ली में रद्द किए सभी डिप्लोमा एग्जाम, छात्रों को इस तरह किया जाएगा पास

BTE ने दिल्ली में सभी डिप्लोमा एग्जाम रद्द कर दिए हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के तकनीकी शिक्षा बोर्ड (BTE) ने डिप्लोमा प्रोग्राम के इंटरमीडिएट और अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए इवन सेमेस्टर की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है.  छात्रों का मूल्यांकन उनके पिछले प्रदर्शन, इंटरनल असेसमेंट और पिछले सेमेस्टर के नंबरों के आधार पर किया जाएगा. बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन ने अपने एक बयान में कहा, "सभी सेमेस्टर के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन (50% क्रेडिट) और अंतिम-सेमेस्टर बीटीई परीक्षा में उनके प्रदर्शन (50% क्रेडिट) के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा."

बोर्ड ने कहा है कि जो छात्र अपने मौजूदा सेमेस्टर के अंकों में सुधार करना चाहते हैं, वे भविष्य में होने वाली इंप्रूवमेंट परीक्षा में उपस्थित हो सकेंगे.  इसके अलावा बोर्ड ने यह भी कहा कि भविष्य में जब भी परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी तो छात्र पिछले सेमेस्टर के कंपार्टमेंट के एग्जाम भी दे सकेंगे. 

बोर्ड ने यह भी कहा कि जिन छात्रों ने अपने पाठ्यक्रम की अवधि पूरी कर ली है, लेकिन उनकी अगर किसी सब्जेक्ट में कंपार्टमेंट हैं तो उन्हें अतिरिक्त समय दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "जिन छात्रों की पिछले किसी भी सेमेस्टर में अगर कंपार्टमेंट है और उन्होंने मई / जून -2020 में BTE के नियमों के अनुसार अपनी पाठ्यक्रम अवधि पूरी कर ली है तो उन्हें सभी सेमेस्टर के लिए अपना डिप्लोमा क्वालिफाई करने के लिए एक साल का अतिरिक्त समय दिया जाएगा."