NDTV Khabar

BPSC ने गलत प्रश्न पर जताया खेद, सरकार कराएगी जांच

BPSC ने बिहार लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा के सामान्य अध्ययन की परीक्षा में एक प्रश्न को गलत तरीके से पूछे जाने पर खेद जताया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BPSC ने गलत प्रश्न पर जताया खेद, सरकार कराएगी जांच

आयोग ने अपनी इस गलती पर खेद जताया है. 

खास बातें

  1. मुख्य परीक्षा में गलत सवाल पूछा गया था.
  2. बीपीएससी ने गलत सवाल पूछे जाने पर खेद जताया है.
  3. कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है.
नई दिल्ली:

बिहार में बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की मुख्य परीक्षा के सामान्य अध्ययन की परीक्षा (BPSC Exam) में एक प्रश्न को गलत तरीके से पूछे जाने पर बीपीएससी ने खेद जताया है. साथ ही बीपीएससी ने प्रश्न पत्र बनाने वाले शिक्षक को काली सूची में डाल दिया है. इस बीच, राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है. बीपीएससी ने मंगलवार को एक प्रेस नोट जारी कर कहा है कि 64वीं मुख्य परीक्षा के सामान्य अध्ययन द्वितीय पत्र में संवैधानिक पद के गलत तरीके से प्रश्न सेट करने वाले शिक्षक को काली सूची में डाल दिया गया है. 

आयोग ने अपनी इस गलती पर खेद भी जताया है. उल्लेखनीय है कि बीपीएससी की मुख्य परीक्षा के सामान्य अध्ययन द्वितीय पत्र की रविवार को हुई परीक्षा में खंड-1 के प्रश्न संख्या-2 इस प्रकार था : भारत में राज्य की राजनीति में राज्यपाल की भूमिका का आलोचनात्मक परीक्षण कीजिए, विशेष रूप से बिहार के संदर्भ में. क्या वह केवल एक कठपुतली हैं? 

इस प्रश्न को लेकर उठे विवाद के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि यह गंभीर मामला है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी पाए जाएंगे उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी. बीपीएससी की 64वीं मुख्य परीक्षा 12 जुलाई से शुरू हुई जो 16 जलाई तक चली. 

अन्य खबरें
RRB NTPC Exam: कब होगी एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा? जानिए डिटेल
JNU का गार्ड अब बनेगा वहां का स्टूडेंट, ये है 33 साल के रामजल मीणा की सक्सेस स्टोरी


टिप्पणियां



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement