BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

BPSC Prelims 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार को 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी की है.

BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

BPSC Prelims 2020: बीपीएससी ने 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है.

नई दिल्ली:

BPSC Prelims 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार को 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी की है. नोटिस के अनुसार, बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए 562 रिक्तियां हैं. इसके साथ आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए टेंटेटिव तारीख की भी घोषणा की है. 66वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 27 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी,  जो उम्मीदवार भर्ती के लिए अपने आवेदन सफलतापूर्वक जमा करेंगे, वे प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे. 

BPSC 66वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू होगी और 20 अक्टूबर को समाप्त होगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in या bpsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. 

BPSC 66th Official Notification

BPSC 66th Notification: जरूरी तारीखें
- रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू- 28 सितंबर
- रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त- अक्टूबर 20
- BPSC 66वीं प्रारंभिक प्ररीक्षा- 27 दिसंबर

Newsbeep

इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के जरिए पुलिस अधीक्षक, जेल अधीक्षक, स्टेट टैक्स असिस्टेंट कमिश्नर, ऊपरी चुनाव अधिकारी, प्लानिंग कमिश्नर, बिहार प्रोबेशन सेवा अधिकारी, अतिरिक्त जिला परिवहन अधिकारी, फूड सप्लाई इंस्पेक्टर, लेबर इंफोर्समेंट ऑफिसर, रेवेन्यू ऑफिसर, ब्लॉक पंचायती राज ऑफिसर और अन्य अधिकारी सहित विभिन्न पदों के लिए 562 रिक्तियों को भरा जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जिन उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री है वे उम्मीदवार आवेदन करने के लिए योग्य हैं. भर्ती के लिए उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा, मेन परीक्षा और इंटरव्यू को पास करना होगा.