BPSSC SI Mains Admit Card 2020: बिहार पुलिस SI मुख्य परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

BPSSC Bihar SI Mains Admit Card 2020: बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) ने मुख्य लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

BPSSC SI Mains Admit Card 2020: बिहार पुलिस SI मुख्य परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

BPSSC SI Mains Admit Card 2020: बिहार पुलिस SI मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं.

नई दिल्ली:

BPSSC Bihar SI Mains Admit Card 2020: बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) ने मुख्य लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. एडमिट कार्ड बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर, सर्जेंट, सहायक अधीक्षक जेल (सीधी भर्ती), सहायक अधीक्षक जेल (एक्स सर्विसमेन) के पदों के लिए होने वाली लिखित परीक्षा के लिए जारी किए गए हैं. बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर के 2,446 रिक्त पदों पर चयन के लिए कंबाइंड मेन्स लिखित परीक्षा 11 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट से bpssc.bih.nic.in एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. बता दें कि एडमिट कार्ड के बिना उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी. 

BPSSC Bihar SI Mains admit card 2020 Direct Link 

BPSSC SI Mains Admit Card 2020: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं. 
- इसके बाद होम पेज पर एडमिट कार्ड के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें. 
- इसके बाद नया पेज खुलने पर उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और पूछी गई अन्य जानकारी भरें. 
- सभी जानकारी भरने के बाद सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करें. 
- BPSSC 2020 एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा. 
- आप एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट निकाल सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

BPSSC SI mains Exam
मुख्य परीक्षा में दो पेपर होंगे. पहला पेपर जनरल हिंदी में 200 अंकों के लिए होगा. इस के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा. इस पेपर में 100 सवाल पूछे जाएंगे. इस परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 30 फीसदी नंबर लाने होंगे. जनरल हिंदी परीक्षा के नंबर मेरिट लिस्ट बनाने में जोड़े नहीं जाएंगे. 

दूसरा पेपर जनरल स्टडी, जनरल साइंस, नागरिक इतिहास, इंडियन ज्योग्राफी, मैथेमेटिक्स और एप्टीट्यूड टेस्ट से संबंधित होगा. यह पेपर 200 नंबरों के लिए होगा और इसमें उम्मीदवारों से 2 घंटे की अवधि में 100 सवाल पूछे जाएंगे. दोनों पेपरों में हर गलत जवाब के लिए 0.2 नंबर काट दिए जाएंगे. मेरिट लिस्ट मुख्य लिखित परीक्षा के आधार पर बनाई जाएगी.